तेज धूप के बाद हुई हल्की बारिश से बढ़ी गर्मी व घमस

मानसून के मौसम में थम थम कर हो रही बारिशों के बावजूद लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। बारिशों के बाद निकलने वाली तेज धूप से गर्मी व घमस चरम पर रहने से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:01 PM (IST)
तेज धूप के बाद हुई हल्की बारिश से बढ़ी गर्मी व घमस
तेज धूप के बाद हुई हल्की बारिश से बढ़ी गर्मी व घमस

सहारनपुर, जेएनएन। मानसून के मौसम में थम थम कर हो रही बारिशों के बावजूद लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। बारिशों के बाद निकलने वाली तेज धूप से गर्मी व घमस चरम पर रहने से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है।

बुधवार को भी ऐसा ही हुआ, गत रात्रि में हुई मामूली बारिश के बाद सुबह घने बादलों से हुई। करीब 10 बजे तक छुट पुट बूंदाबांदी थम थम कर हुई लेकिन बाद में निकली तेज धूप ने गर्मी व घमस को चरम पर पहुंचा दिया। शाम में करीब 5.30 बजे के करीब फिर से घने बादलों से कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई जिसके बाद गर्मी व घमस ने लोगों के पसीनें छुड़ा दिए। मौसम के बार बार करवट बदलने का असर लोगों के स्वास्थ पर भी पड़ने लगा है तथा वह मौसमी बीमारियों का शिकार होकर चिकित्सकों की शरण में जाने को मजबूर है। उधर तापमान भी चढ़त बनाए है। बुधवार को अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री तथा न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस और वर्षा 12.0 एमएम रिकार्ड की गई। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले दो दिनों तक मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने तथा कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना जता रहे है।

छात्र को बेहोश कर स्कूटर-मोबाइल लूटा

सहारनपुर : सदर बाजार थानाक्षेत्र के मोहल्ला पंत विहार के एक छात्र को बेहोश करने के बाद लूट लिया गया। उससे स्कूटर और मोबाइल लूट लिया। छात्र नागल थानाक्षेत्र के लाखनौर गांव के जंगल में बेहोशी ही हालत में पड़ा मिला है। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

मोहल्ला पंत विहार निवासी अभय पुत्र राजेंद्र कक्षा 11वीं का छात्र है। राजेंद्र के अनुसार, उसका बेटा मंगलवार की शाम को स्कूटर लेकर ट्यूशन जा रहा था। अभय ने परिजनों से बताया कि जब वह स्कूटर लेकर पंत विहार के गेट पर पहुंचा तो उसे कुछ युवकों ने रोक लिया। पहले उससे वह लोग रास्ता पूछते रहे। इसी दौरान आरोपितों ने उसके कुछ नशीला पदार्थ सूंघा दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। जब उसे देर रात होश आया तो वह लाखनौर के जंगल में था। सडक पर आकर उसने किसी से लिफ्ट मांगी और देर रात में घर पहुंचा। परिजन भी उसकी तलाश कर रहे थे। बाद में परिजन अभय को लेकर सदर थाने में पहुंचे और पूरी जानकारी इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह को दी। थाना प्रभारी हरेंद्र सिहं ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अज्ञात लुटेरों की भी तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी