सगे भाइयों सहित तीन को उम्रकैद एक लाख पांच हजार जुर्माना

रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के चार साल पुराने बहुचर्चित सुभाष हत्याकांड में अपर सत्र न्यायाधीश आराधना रानी ने दो सगे भाइयों सहित तीन लोगों को आजीवन कारावास तथा 35- 35 हजार के अर्थदंड की सजा सुनाई है। वसूले गए अर्थदंड का आधा हिस्सा पीड़ित पक्ष को बतौर प्रतिकर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:43 PM (IST)
सगे भाइयों सहित तीन को उम्रकैद एक लाख पांच हजार जुर्माना
सगे भाइयों सहित तीन को उम्रकैद एक लाख पांच हजार जुर्माना

जेएनएन, सहारनपुर। रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के चार साल पुराने बहुचर्चित सुभाष हत्याकांड में अपर सत्र न्यायाधीश आराधना रानी ने दो सगे भाइयों सहित तीन लोगों को आजीवन कारावास तथा 35- 35 हजार के अर्थदंड की सजा सुनाई है। वसूले गए अर्थदंड का आधा हिस्सा पीड़ित पक्ष को बतौर प्रतिकर दिया जाएगा।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सोनवीर सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत 18 मई 2017 को राजेंद्र पुत्र सुभाष निवासी बुड्ढा खेड़ा गुर्जर ने थाना रामपुर में अपने पिता सुभाष की गुमशुदगी के संबंध में लिखाई थी। बताया गया कि उनके पिता सुबह चार बजे खेत में पानी देखने गए थे। जब वादी पिता के लिए खाना लेकर गया तो पिता को लापता पाया। जबकि उनके जूते में लाठी नाली के पास पड़े मिले।

तीन दिन बाद बोर में मिला था सरकटा शव

गुमशुदगी के तीन दिन बाद वादी को जानकारी मिली की हिडन नदी में एक बोरे में एक शव देखा गया है। जा कर पाया कि वह उनके पिता सुभाष का शव था। जिसका सर धड़ से गायब था। मृतक सुभाष की शिनाख्त उनके हाथ पर गुदे नाम से की गई। वादी राजेंद्र ने गांव के ही झबलसिंह, जोध सिंह पुत्रगण शीशराम व विजेंद्र पुत्र राजकुमार पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने हत्या व साक्ष्य मिटाने के आरोप में चार्जशीट पेश की। दोनों पक्षों की बहस सुनने तथा पत्रावली पर आए साक्ष्य के आधार पर न्यायधीश आराधना रानी ने तीनों आरोपियों को सजा सुनाई। थानाध्यक्ष ने ली बैठक

अंबेहटा: नगर के निकटवर्ती ग्राम घाटमपुर में नव नियुक्त चौकी प्रभारी विपिन त्यागी ने बैठक का आयोजन किया जिसमें गांव के प्रतिष्ठित व्यक्तियों सहित सैकड़ो ग्रामीणों ने भाग लिया। प्राथमिक विद्यालय में आयोजित बैठक मे चौकी प्रभारी विपिन त्यागी ने अवैध स्मैक के कारोबार से दूर रहने व नशे से होने वाली हानि के प्रति जागरूक किया। उन्होने कहा कि नशे की दलदल में हमारी युवा पीढी भविष्य खराब कर रही।नशे से आर्थिक ,सामाजिक हानि के साथ साथ स्वास्थय भी खराब होता है। ग्रामीणों ने भी पूर्णतया भागीदारी एंव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान पूर्व प्रधान धन्नु प्रधान,प्रधान प्रतिनिधि इसरार चौ.,अब्बास,शराफत,अफजल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी