विधि-विधान से किया बद्रीनारायण मंदिर का शिलान्यास

श्री लक्ष्मी बद्रीनारायण मंदिर का शिलान्यास विधि-विधान से पूजा-अर्चना के साथ किया गया। इस मौके पर स्वामी कालेंद्रानंद महाराज ने कहा कि श्री बद्रीनाराण जन-जन के पालक और सृष्टि के अधिपति हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:42 PM (IST)
विधि-विधान से किया बद्रीनारायण मंदिर का शिलान्यास
विधि-विधान से किया बद्रीनारायण मंदिर का शिलान्यास

सहारनपुर, जेएनएन। श्री लक्ष्मी बद्रीनारायण मंदिर का शिलान्यास विधि-विधान से पूजा-अर्चना के साथ किया गया। इस मौके पर स्वामी कालेंद्रानंद महाराज ने कहा कि श्री बद्रीनाराण जन-जन के पालक और सृष्टि के अधिपति हैं।

सोमवार को पेपर मिल रोड स्थित इंद्रा कालोनी में क्षेत्रवासियों के साथ निर्जला एकादशी पर स्वामी कालेंद्रानंद महाराज द्वारा श्री लक्ष्मी बद्रीनारायण मंदिर के शिलान्यास में पं.ऋषभ शर्मा व आचार्य धर्मेंद्र शर्मा ने पूजन कराया। पूजन कर स्वामी कालेंद्रानंद महाराज ने नींव की ईंट रखी। जयकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा। उन्होंने कहा कि श्रीबद्रीनाथ जन-जन के पालक एवं सृष्टि के अधिपति है। महानगर में श्री हरि विष्णु के मूल स्वरूप श्री बद्रीनारायण की पावन प्रतिष्ठा होने जा रही है, जिससे यहां श्रद्धालुओं को बद्रीनाथ के पावन दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस मौके पर डा.जगपाल सिंह, राकेश सैनी, विनोद शर्मा, पार्षद प्रदीप उपाध्याय, विरेंद्र कुमार, विजय सैनी, उषा सैनी, गुड़िया रानी, संगीता आदि मौजूद रहे।

ग्लोकल यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

जागरण संवाददाता, सहारनपुर: द ग्लोकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस वर्ष योग दिवस की थीम योग फॉर वेलनेस को ध्यान में रखते हुए छात्र कल्याण विभाग ने दोपहर 3 बजे योग फार वेलनेस पर छात्रों, कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए एक वेबिनार का आयोजन किया।

वेबिनार के मुख्य वक्ता विशिष्ट वक्ता थे डा. (प्रो.) सतीश कुमार शर्मा (प्रो-वाइस चांसलर, ग्लोकल यूनिवर्सिटी)। कार्यशाला में प्रो. शर्मा ने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए दैनिक गतिविधियों के हिस्से के रूप में योग को अपनाने के महत्व के बारे में बताया। मेजबानी ग्लोकल स्कूल ऑफ फार्मेसी की सहायक प्रोफेसर और डीएसडब्ल्यू विभाग की सदस्य इकरा रावत ने की। और इसका समन्वय ग्लोकल यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू विभाग की समीरा और वसीम ने किया।

chat bot
आपका साथी