कोठड़ा के ड्राइवर की राजस्थान में मौत

गंगोह में ग्राम कोठड़ा के ड्राइवर की जयपुर (राजस्थान) में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई है। इससे परिजनों में कोहराम मचा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:36 PM (IST)
कोठड़ा के ड्राइवर की राजस्थान में मौत
कोठड़ा के ड्राइवर की राजस्थान में मौत

सहारनपुर: गंगोह में ग्राम कोठड़ा के ड्राइवर की जयपुर (राजस्थान) में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई है। इससे परिजनों में कोहराम मचा है।

जुबैर पुत्र हाजी सज्जाद राजस्थान से गाड़ी में अमरूद लादकर लाने का काम करता था। बताया गया है कि राजस्थान में ये किसी होटल में चाय पीने रुका था। उसे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना का पता चलने पर परिजनों व गांव में मातम छाया है।

गांव के ही अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के ब्लाक अध्यक्ष आसिफ ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उसके चार बच्चे हैं। उन्होंने प्रशासन से गरीब परिवार की मदद करने की मांग की है। मौत की खबर पर पूर्व विधायक महिपाल सिंह माजरा,सपा के गंगोह विधानसभा प्रभारी चौधरी इंद्रसैन,कांग्रेस नेता हमजा मसूद ,सुशील कम्हेड़ा, संजय प्रधान कमहेड़ा आदि पहुंचे।

समितियों व राशन डीलर की दुकानों पर बिजली का भुगतान शुरू

नकुड़: किसान सहकारी समितियों व राशन डीलर की दुकान पर भी अब विद्युत बिल का भुगतान शुरू हो गया है। आज किसान सहकारी समिति अघ्याना में विद्युत उपभोक्ताओं ने अपने बिल जमा कराए। किसान उपभोक्ताओं के लिए विभाग द्वारा बकाया सरचार्ज पर छूट दी जा रही है। घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के लिए सरकार द्वारा अभी किसी तरह की छूट नहीं दी गई है।

अधीक्षण अभियंता राजवीर सिंह नकुड़ ने बताया कि सरकार द्वारा वर्ष 2021 में विद्युत उपभोक्ताओं के बिल भुगतान के लिए एक नई योजना चलाई गई है। जिसमें अब उपभोक्ता अपने बिल का भुगतान किसान सहकारी समिति, राशन डीलर की दुकान, ग्रामीण क्षेत्र में महिला समिति (सेल्फ) के यहां भी करा सकते हैं। इनके साथ बिल भुगतान के संबंध में विद्युत विभाग का एक एग्रीमेंट हुआ है। उन्होंने बताया कि विभाग के अलावा विद्युत उपभोक्ताओं को अपने बिल के भुगतान के लिए आनलाइन के माध्यम से व जन सेवा केंद्र पर पहले से ही यह सुविधा दी जा रही है। किसान सहकारी समिति राशन डीलर महिला समिति के यहां विद्युत विभाग से एक कर्मचारी को उपभोक्ता की सुविधा के लिए नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी