कपड़े व जूते चप्पल पर जीएसटी दर बढ़ाना उचित नहीं

सहारनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल महानगर अध्यक्ष विवेक मनोचा व महामंत्री सरदार सुरेन्द्र सिंह चावला ने कहा कि जीएसटी काउंसिल द्वारा हाल में ही एक जनवरी 2022 से कपडे़ व जूते चप्पलों पर जीएसटी दरों को बढ़ाने का जो निर्णय लिया है। वह किसी भी सूरत में उचित नहीं है।

JagranWed, 24 Nov 2021 11:11 PM (IST)
कपड़े व जूते चप्पल पर जीएसटी दर बढ़ाना उचित नहीं

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल महानगर अध्यक्ष विवेक मनोचा व महामंत्री सरदार सुरेन्द्र सिंह चावला ने कहा कि जीएसटी काउंसिल द्वारा हाल में ही एक जनवरी 2022 से कपडे़ व जूते चप्पलों पर जीएसटी दरों को बढ़ाने का जो निर्णय लिया है। वह किसी भी सूरत में उचित नहीं है।

व्यापार मण्डल कार्यालय पर आयोजित विशेष बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी काउंसिल ने कपड़े पर जीएसटी 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने व एक हजार से कम के जूते चप्पल पर भी 5 प्रतिशत से 12 प्रतिशत करने का निर्णय व्यापारियों व उपभोक्ताओं तथा कारोबार के हित में नहीं है। चावला ने कहा कि अभी व्यापारी कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका से त्रस्त है, तथा व्यापार प्रभावित हो रहा है ऐसे समय में कपड़ा और जूता जोकि प्रत्येक नागरिक की मूलभूत आवश्यकता है उस पर जीएसटी दर बढ़ाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सोलर प्लाटंस व सोलर बैट्री पर जीएसटी दर 5 प्रतिशत से 12 प्रतिशत करना भी व्यापारियों को स्वीकार नहीं है। सरकार के इस कदम से देश का प्रत्येक नागरिक प्रभावित होगा। व्यापारी नेताओं ने कहा कि एक तो वैसे ही देश में महंगाई चरम पर है तथा पेट्रोल, खाद्यान्न, सब्जी, फल आदि महंगे होने के कारण आम नागरिक महंगाई की मार झेल रहा है। इसलिए केन्द्रीय वित्त मंत्री से अनुरोध हैं कि इस अव्यवहारिक फैसले को तुरंत वापस लिया जाये। इस दौरान चेयरमैन राजेन्द्र गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष कृष्ण लाल ठक्कर, आरके मल्होत्रा, राजकुमार विज, गुलशन अनेजा, सुरेन्द्र सिंह पुण्डीर, दीपक खेडा, सूरज टक्कर, मदन लाम्बा, गुलशन जल्होत्रा, धीगडा, रोमी आहूजा, अशोक छाबडा, सतीश सहानी, भरत मिगलानी, रवि जसूजा, सचिन मनोचा, सुधीर मिगलानी आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.