खाद्यान्न गोदामों पर अनियमितताएं रोकी जाए

उत्तर-प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर खाद्यान्न के गोदामों में बरती जा रही अनियमितताएं रोके जाने तथा दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:11 PM (IST)
खाद्यान्न गोदामों पर अनियमितताएं रोकी जाए
खाद्यान्न गोदामों पर अनियमितताएं रोकी जाए

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर-प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर खाद्यान्न के गोदामों में बरती जा रही अनियमितताएं रोके जाने तथा दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है।

बुधवार को परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष मांगेराम शर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंचा। उन्होंने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि जिले में 12 खाद्यान्न गोदाम है, जहां से कोटेदारों को वितरण के लिए खाद्यान्न मिलता है। गोदामों से कोटेदारों को खाली कट्टे के वजन के सापेक्ष 585 ग्राम खाद्यान्न नहीं दिया जाता। शासन द्वारा मुहैया कराए गए तौल कांटों पर वजन न कराकर प्राइवेट तौल कांटों पर सांठगांठ कर घटतौली कर वजन दिया जाता है यदि दूसरे कांटों पर कोई कोटेदार वजन कराता है तो एक ट्राली पर लगभग 100 से 150 किलो का अंतर आता है, जिसके बाद दुकान के स्टाक में खाद्यान्न की कमी आ जाती है। पल्लेदारी के रूप में 5-6 रुपये प्रति कुंतल की अवैध वसूली की जाती है। प्राइवेट कांटे पर टोल के 50 रुपये प्रति ट्राली कोटेदारों से वसूल की जाती है जबकि यह जिम्मेदारी गोदाम प्रभारी की होती है। उन्होंने गोदामों से कोटेदारों को कट्टों के वजन सहित खाद्यान्न दिलाए जाने तथा अवैध वसूली रोके जाने की मांग की है। मांग पूरी न होने पर 17 नवंबर से हड़ताल की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में वेदपाल सिंह, सुरेशचंद, सुखदास, कुसुम, देवी सिंह, बिजेंद्र, सतीश कुमार, जयंती प्रसाद, राजकुमार आदि थे।

महाराजा अग्रसैन जयंती को लेकर यज्ञ आयोजित

गंगोह: महाराजा अग्रसैन जयंती को लेकर अखिल भारतीय वैश्य अग्रवाल महासभा द्वारा यज्ञ किया गया, जिसके बाद प्रसाद वितरित भी किया गया।

मोहल्ला ईशरा स्थित अग्रवाल भवन में हुए यज्ञ के यजमान जंगबहादुर रहे, जबकि यज्ञ पंडित पंकज सेमुआल ने संपन्न कराया। यज्ञ के बाद विश्व के कल्याण की कामना की गई। यज्ञ के बाद शिव चौक पर प्रसाद वितरण किया गया जिसे सैकड़ों लोगों ने ग्रहण किया। संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र तायल, वरुण गर्ग, राकेश गोयल, अर्जुन अग्रवाल, संजय अग्रवाल, रविकांत मित्तल, दीपक मित्तल, प्रवीण मित्तल, वैभव, सतीश सिघल, रमेश चंद गर्ग, अंकित गर्ग, सुनील अग्रवाल, अनमोल बंसल, आदेश गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी