अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार 30 सेकेंड में खोल देते थे लाक

कुतुबशेर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी की नौ बाइक मिली हैं जो उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और हरियाणा के जिलों से चोरी की थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:49 PM (IST)
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार 30 सेकेंड में खोल देते थे लाक
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार 30 सेकेंड में खोल देते थे लाक

सहारनपुर, जेएनएन। कुतुबशेर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी की नौ बाइक मिली हैं जो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के जिलों से चोरी की थी। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह रेकी करने के बाद 30 सेकेंड में लाक खोलकर बाइक ले जाते हैं। तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया है।

पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार देर रात कुतुबशेर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह टीम के साथ नहर पटरी रत्नाखेड़ी पीर के पास चेकिग कर रहे थे। तभी एक बाइक पर सवार तीन वाहन चोर पुलिस को देखकर भागने लगे। पीछा करने पर उन्होंने पुलिस पर फायर भी किया। पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम शिवा पुत्र ताराचंद निवासी गांव रुपड़ी, शाहरूख पुत्र दाउद और शुभम पुत्र सोफ्टी पुत्र कुक्कु निवासीगण मानकमऊ थाना कुतुबशेर बताया। आरोपितों ने बताया कि वह हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, पानीपत, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत, सहारनपुर और उत्तराखंड के रुड़की, हरिद्वार, देहरादून से बाइक चोरी करते हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी की नौ बाइक बरामद की है। जिनमें पांच हरियाणा से चोरी की गई थी।

सावधान.. लाक ढीला होते ही बदलवाएं

गिरोह के सरगना शिवा ने बताया कि वह अस्पताल के सामने, पार्क के आसपास, आफिसों के सामने पहले रेकी करते थें। जिस बाइक का लाक ढीला होता था। उसे चोरी करने का प्लान बनाते थे। जैसे ही मालिक बाइक छोड़कर जाता था, मात्र 30 सेकेंड में उसका लाक खोलकर बाइक चोरी कर लेते थे।

chat bot
आपका साथी