मेडिकल और नर्सिंग कालेज खोलने के निर्देश

कोरोना संकट के मद्देनजर चौधरी चरण सिंह विवि के कुलसचिव ने मेडिकल एवं नर्सिंग कालेजों को पूर्व की भांति खुले रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विवि से संबंद्ध अन्य महाविद्यालयों में ही 1-31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रभावी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:56 PM (IST)
मेडिकल और नर्सिंग कालेज खोलने के निर्देश
मेडिकल और नर्सिंग कालेज खोलने के निर्देश

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना संकट के मद्देनजर चौधरी चरण सिंह विवि के कुलसचिव ने मेडिकल एवं नर्सिंग कालेजों को पूर्व की भांति खुले रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विवि से संबंद्ध अन्य महाविद्यालयों में ही 1-31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रभावी रहेगा।

कुलसचिव ने मेडिकल एवं नर्सिंग कालेजों के प्राचार्यों को जारी पत्र में कहा है कि कोविड-10 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन स्तर निर्णय लिया गया है कि अपने कालेजों-संस्थानों में अध्ययनरत जीएनएम, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को तत्काल बुलाएं और उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण कराकर अन्य स्टाफ जैसे नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ की तरह तैयार करें जिससे आवश्यकता पड़ने पर उनकी सेवाएं कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए शासन से प्रयासों द्वारा स्थापित चिकित्सा केंद्रों पर ली जा सकें।

समाजसेविका का निधन

सहारनपुर: गांव कुंआखेड़ा निवासी 94 वर्षीय समाजसेविका प्रेमवती का निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थी। स्वर्गीय प्यारेलाल ठेकेदार की पत्नी प्रेमवती के पिता अंग्रेजी शासनकाल में मुंशी मजिस्ट्रेट थे। प्रेमवती के छह पुत्र थे दो का देहांत हो चुका है। चार पुत्रों में पं. राजकुमार, विनोद, वीरेंद्र व रविद्र है। पौत्र सचिन शर्मा ने बताया कि दादी का अधिकांश समय पूजा पाठ में ही व्यतीत होता था। अंत समय में बीमार होने के बावजूद व्रत एवं पूजा पाठ किया था।

पी, सड़क हादसे में इंजीनियर की मौत

कैराना : हरियाणा के सनौली में हुए सड़क हादसे में कैराना निवासी एक युवक की मौत हो गई। मृतक बहालगढ़ में एक कंपनी में इंजीनियर के रूप में नौकरी करता था और बाइक से घर के लिए लौट रहा था। इधर, हादसे की सूचना से स्वजन में कोहराम मचा हुआ है।

कैराना कस्बे के मोहल्ला खैलखुर्द इसरार (28 वर्ष) पुत्र इलियास हरियाणा के बहालगढ़ में स्थित एक कंपनी में इंजीनियर के रूप में नौकरी करता था। बुधवार शाम वह अपनी बाइक से घर के लिए लौट रहा था। इस दौरान सनौली के निकट ट्रैक्टर ट्राली से उसकी जोरदार भिड़ंत हुई। हादसे में बाइक क्षतिग्रस्त हो गई और इसरार गंभीर रूप से घायल हो गया। सनौली पुलिस ने उसे अस्पताल भिजवाया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। इधर, हादसे की सूचना मिलने पर स्वजन में कोहराम मच गया। मृतक दो मासूम बच्चों का पिता है। उसके स्वजन सनौली के लिए रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी