गांव में 14 पाजिटिव मिलने पर कराया कीट नाशक छिड़काव

बड़गांव के गांव में 14 पाजिटिव मिलने के बाद नव नियुक्त ग्राम प्रधान ने खुले में घूम रहे पाजिटिव को उनके घरों में ही क्वारंटाइन कराया तथा पूरे गांव में कीटनाशक का छिड़काव कराते हुए सैनिटाइज किया।

JagranWed, 12 May 2021 06:05 PM (IST)
गांव में 14 पाजिटिव मिलने पर कराया कीट नाशक छिड़काव

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव के गांव में 14 पाजिटिव मिलने के बाद नव नियुक्त ग्राम प्रधान ने खुले में घूम रहे पाजिटिव को उनके घरों में ही क्वारंटाइन कराया तथा पूरे गांव में कीटनाशक का छिड़काव कराते हुए सैनिटाइज किया।

महेशपुर गांव में कराई गई समस्त गांव की कोरोना जांच में 14 महिला व पुरुष पाजिटिव मिले हैं। आशाओं ने सभी पाजिटिव के घर जाकर इन लोगों को घरों में क्वारंटाइन करने को कहा लेकिन पाजिटिव अपने को स्वस्थ बताते हुए गांव में खुले घूम रहे हैं। सूचना के बाद नव नियुक्त ग्राम प्रधान कमल सिंह ने पाजिटिव आये लोगों को समझाया। कमल सिंह ने गांव के लोगों को साथ लेकर पूरे गांव में कीटनाशक का छिड़काव कराया। खुले में घूम रहे पाजिटिव समस्त गांव वासियों के लिए बीमारी का कारण बन सकते हैं

--------------

सी-104, ग्राम प्रधान ने खुद किया गांव को सैनिटाइज

इस्लामनगर: गांव हरपाल के नवनिर्वाचित प्रधान ने गांव को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गांव में खुद सैनिटाइजेशन किया। पिछले कई दिनों से गांव हरपाल में पूरे देश की तरह कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं इससे पूरे गांव में दहशत हो रही थी ।गांव में सैनिटाइजर छिड़काव व अन्य बचाव के उपाय करने की मांग भी प्रधान से की जा रही थी।

बुधवार को गांव के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान नवीन चौधरी ने गांव की गलियों व नालियों में सैनिटाइजर छिड़काव किया। हालांकि अभी प्रधान पद की कोई भी शपथ ग्रहण नहीं हुई है और न ही कोई कार्यभार सौंपा गया है उसके बाद भी नवीन चौधरी ने गांव में सैनिटाइज करवाया। इस दौरान ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों से इस खतरनाक संक्रमण से बचने के लिए सरकार की गाइडलाइन का पालन करने, समाजिक दूरी बनाए रखने तथा घरों से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करने की अपील की। सैनिटाइजर छिड़काव में रामवीर सिंह, रणबीर सिंह,विनीत कुमार आदि समस्त ग्रामवासी का भरपूर सहयोग रहा। सी-105, महामारी से बचाव को चलाया गांव में सफाई अभियान

संवाद सूत्र,गागलहेड़ी : कोरोना की महामारी से ग्राम वासियों को बचाने के उद्देश्य से ग्राम पंचायत छजपुरा, मांडेबांस, हरोड़ा अहतमालपुर उग्राहू में सफाई कराने के साथ ही नाली में चूना डाला गया। प्रधान नरेंद्र सैनी ने लोगो से मास्क लगाने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। छजपुरा में नालो की सफाई कराई गई। वही नालियों में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। ग्राम प्रधान नरेंद्र सैनी, मोनू सैनी, रामकिशन, रविन्द्र, पप्पू, अंकित, शुभम आदि ने गांव की गलियों व नालियों की सफाई कराई व नालियों में कीटनाशक दवाई का छिड़काव कराया। उग्राहू के नव निर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि मनोज राणा ने ग्रामीणों से घरों में साफ सफाई रखने की अपील करते हुए मास्क व सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी के प्रयोग को जरूरी बताया। मांडेबांस प्रधान अब्दुल्ला तारिक ने शासन की गाइड लाइन के अनुसार गांव में सफाई कार्य कराया। नालियों में कीटनाशक के छिड़काव के साथ ही उन्होंने लोगो से शासन की गाइड लाइन का पालन करने को कहा। हरोड़ा अहतमाल में प्रधान शहजाद ने तीन दिनों से सफाई अभियान चला रखा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.