गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी

सहारनपुर देहात विधान सभा के गांव आभा में राष्ट्रीय ²ष्टि दिव्यांग सशक्तिकरण संस्थान देहरादून द्वारा आयोजित कैंप में पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी ने समस्त टीम को इस पुण्य कार्य को करने के लिए बधाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:36 PM (IST)
गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी
गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की दी जानकारी

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर देहात विधान सभा के गांव आभा में राष्ट्रीय ²ष्टि दिव्यांग सशक्तिकरण संस्थान देहरादून द्वारा आयोजित कैंप में पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी ने समस्त टीम को इस पुण्य कार्य को करने के लिए बधाई दी।

गांव आभा में लगे कैंप में बतौर मुख्य अतिथि मुकेश चौधरी ने कहा कि आज इस संस्था के द्वारा गरीब व्यक्तियों की सेवा के लिए यह कैंप लगाया गया है। इस मौके पर उन्होंने सभी को भाजपा सरकार के द्वारा गरीबों के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे मे जानकारी देते हुए इनका लाभ लेने को कहा।

मुख्य अतिथि मुकेश चौधरी ने कहा कि आने वाली दो दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाकुंभरी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पुंवारका आ रहे हैं। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख सोनू सिह, मीडिया सह प्रभारी मनीष चौधरी, मंडल अध्यक्ष यशपाल सिंह, डा. जगदीश, डा. प्रमील चौधरी, डा. भूपेन्द्र राणा, हिलाल अहमद, प्रवीण भट्ट, राजवीर चौधरी, रफल सिह, चौधरी भोपाल सिह प्रधान, डाक्टर पहल सिंह, बिजनेश प्रधान गडोला, राकेश प्रधान गडोला, नीशू प्रधान, शाकीर अली, प्रमोद कश्यप आदि मौजूद रहे।

मार्ग में बने जगह-जगह गड्ढे, ग्रामीण परेशान

छुटमलपुर: दर्जनों गांवों को कस्बे से जोड़ने वाले हलवाना बेहड़ा मार्ग में स्थान स्थान पर बने गहरे गड्ढे ग्रामीणों की परेशानी का सबब बने हुए हैं। विभिन्न स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे सैकड़ों बच्चे और दर्जनों गांवों के किसान प्रतिदिन क्षतिग्रस्त मार्ग से होकर ही अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं।

हलवाना बेहड़ा मार्ग पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हैं। यह मार्ग क्षेत्र के इब्राहिमपुर, गोल्ली, सिभालकी, हलवाना, सरदाहेडी, नोसारहेड़ी, चौबारा व गदरहेड़ी सहित दर्जनों गांवों को कस्बे से जोड़ता है। इन गांवों के किसान अपनी कृषि उपज इसी उबड़ खाबड़ मार्ग से ही मंडी लाते है। विभिन्न स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की दर्जनों स्कूली वेन भी इसी मार्ग से आती जाती है। कस्बे की आबादी के बीच मार्ग पर बड़ी मार्कीट भी है। क्षतिग्रस्त मार्ग से उड़ने वाली धूल मिट्टी व्यापारियों के लिए भी परेशानी का सबब बनी है।

chat bot
आपका साथी