कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के परिजनों को घर जाकर दी जानकारी

कमिश्नर एवी राजमौलि और जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह के आदेश पर बुधवार को जिला प्रशासन की टीम ने उन बचों के घरों में पहुंचकर बाल सेवा योजना के बारे में जानकारी दी जो बचे कोरोना के कारण अनाथ हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:31 PM (IST)
कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के परिजनों को घर जाकर दी जानकारी
कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के परिजनों को घर जाकर दी जानकारी

सहारनपुर, जेएनएन। कमिश्नर एवी राजमौलि और जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह के आदेश पर बुधवार को जिला प्रशासन की टीम ने उन बच्चों के घरों में पहुंचकर बाल सेवा योजना के बारे में जानकारी दी, जो बच्चे कोरोना के कारण अनाथ हो गए हैं। इन बच्चों के परिजनों को समझाया गया कि वह योजना का लाभ लेने के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं। अभिभावकों से संवाद करके उन्हें बताया कि वह जल्द से जल्द आवेदन करें और योजना का लाभ ले।

शहर के मोहल्ला रविनगर निवासी कार्तिक जायसवाल और साक्षी जायसवाल के पिता का कोरोना काल के दौरान निधन हो गया था। उनकी माता कुसुम देवी बच्चों की देखभाल कर रही है। जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को दोनों बच्चों की माता कुसुम देवी को समझाया कि यदि उनके आय प्रमाण पत्र में उनकी आय 46 हजार से कम है तो वह एसडीएम कार्यालय में बाल सेवा योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकती है। श्रम कल्याण विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभ लेने के लिए भी जानकारी दी गई। मोहल्ला नवीननगर और नुमाइश कैंप में भी अनाथ हुए दो परिवारों के बच्चों को योजनाओं के लाभ के लिए जानकारी दी गई। इन बच्चों से जिला प्रशासन की टीम ने मुलाकात भी की। वहीं, विद्यवा पेंशन, राष्ट्रीय पारिवारिक योजना, उत्तर प्रदेश कर्मकार कल्याण लाभ योजना के बारे में भी जानकारी दी गई।

छात्र की रिहाई को प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

सहारनपुर

केसरिया हिदू वाहिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे ज्ञापन में आस्ट्रेलिया में बंद छात्र की रिहाई कराने की मांग की है। संगठन ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

बुधवार को एक प्रतिनिमंडल जिलाध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंचे एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। संगठन ने ज्ञापन में कहा कि करनाल निवासी विशल जूड़ उर्फ राहुल वर्ष-2017 में सिडनी अस्ट्रेलिया पढ़ाई के लिए गया था। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान जब भारतीय ध्वज का अपमान किया जा रहा था तब वहां मौजूद विशाल ने इसका विरोध किया और उसी दौरान कुछ लोगों ने विशाल पर हमला कर दिया था। बाद में साजिश के तहत विशाल को जेल में डाल दिया गया। वाहिनी ने प्रधानमंत्री से मामले में हस्तक्षेप की मांग करते हुए विशाल को रिहा कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में महानगर अध्यक्ष पंकज पंडित, शुभम पंडित, राखी चौधरी, सुदेश चौधरी, अमित पंडित, शक्ति राणा, श्रेय गौड़, मानू पंडित, शिव नारायण, विकास, दीपक टोंक, हर्ष उपाध्याय आदि थे।

chat bot
आपका साथी