रोडवेज बस चालक-परिचालकों के नेत्रों की जांच

संभागीय परिवहन विभाग के द्वितीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत रोडवेज वर्कशाप में स्वास्थ्य व नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जिसमें 50 चालकों के नेत्रों की जांच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:12 AM (IST)
रोडवेज बस चालक-परिचालकों के नेत्रों की जांच
रोडवेज बस चालक-परिचालकों के नेत्रों की जांच

सहारनपुर, जेएनएन। संभागीय परिवहन विभाग के द्वितीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत रोडवेज वर्कशाप में स्वास्थ्य व नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें जिसमें 50 चालकों के नेत्रों की जांच की गई।

जिला अस्पताल के डा. केशव स्वामी, डा. प्रवीण कुमार पुण्डीर, डा, अभिषेक शर्मा, विरेश्वर सिंह नेत्र परीक्षण अधिकारी, द्वारा चालकों, परिचालकों व अन्य का स्वास्थ्य तथा नेत्र परीक्षण किया गया। लगभग 50 रोडवेज चालक-परिचालकों का नेत्र परीक्षण किया गया, जिनमें 5 चालकों की आंखों में व अन्य कमियां पाए जाने पर चिकित्सा हेतु सलाह दी गई। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रथम आरपी मिश्रा ने कहा कि देश में दुर्घटना में जितनी मृत्यु हो रही है, उतनी संख्या में किसी महामारी से भी नहीं होती है। शासन द्वारा इन्हीं को रोकने के लिए वर्ष में चार बार सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने तथा जनता में जन-जागरूकता लाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने रोड़वेज चालकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। एआटीओ (प्रवर्तन) द्वितीय सतीश कुमार ने कहा कि शहर की जाम की व्यवस्था को देखते हुये रोडवेज चालक यह अपनी आदत मे सुधार लाएं। इस दौरान आरटीओ (प्रशासन) केडी सिंह क्षेत्रीय प्रबन्धक मनोज पुण्डीर ने बताया कि उप्र में सहारनपुर में अन्य जनपदों की अपेक्षा अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। जगदीश प्रसाद, अजीत श्रीवास्तव का विशेष योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी