आइएमए ने 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार द्वारा लगाए जा रहे आक्सीजन प्लांट के लिए एक 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया है। महिद्रा कंपनी का यह जनरेटर गंगोह (सीएचसी) पर लगाया गया है। यह जनरेटर आक्सीजन जनरेटिग प्लांट के साथ लगेगा और आने वाले समय में आमजन में आक्सीजन की कमी को पूरा करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:49 PM (IST)
आइएमए ने 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया
आइएमए ने 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया

जेएनएन, सहारनपुर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार द्वारा लगाए जा रहे आक्सीजन प्लांट के लिए एक 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया है। महिद्रा कंपनी का यह जनरेटर गंगोह (सीएचसी) पर लगाया गया है। यह जनरेटर आक्सीजन जनरेटिग प्लांट के साथ लगेगा और आने वाले समय में आमजन में आक्सीजन की कमी को पूरा करेगा।

आईएमए लगातार सामाजिक कार्य करता रहता है। संस्था ने कोरोना की पहली लहर में लगातार 70 दिन तक प्रभु जी की रसोई के द्वारा 200 से 300 लोगों को खाना खिलाया। कोरोना की दूसरी लहर में जब आक्सीजन की बेहद कमी थी तो प्रशासन को आक्सीजन सिलेंडर आईएमए सदस्यों द्वारा उपलब्ध कराए गए और जब आईएमए को अपने मरीजों के लिए आक्सीजन की जरूरत पड़ी तब प्रशासन ने आक्सीजन उपलब्ध कराई। आईएमए के बहुत से वरिष्ठ चिकित्सक जिन्होंने नगर निगम के साथ मिलकर टेलीमेडिसिन के द्वारा अपनी सेवाएं उपलब्ध कराई जिससे कि हजारों मरीजों को फायदा हुआ टेलीमेडिसिन सेवा का सहारनपुर नगर के अलावा आसपास के क्षेत्रों और दूसरे राज्य के मरीजों ने भी लाभ उठाया। सामाजिक कार्यों की कड़ी में आईएमए ने सरकार द्वारा लगाए जा रहे आक्सीजन जनरेटर प्लांट के लिए एक 62 केवीए का जनरेटर प्रशासन को डोनेट किया। जनरेटर के लिए चेक सीडीओ प्रणय सिंह और एडीएम (एफ) विनोद कुमार को आइएमए के पदाधिकारियों द्वारा सौंपा गया। सभी ने इस पहल की सरहाना की है। इस मौके पर अध्यक्ष डा. मनदीप सिंह, सचिव डा. कर्मवीर सिंह, कोषाध्यक्ष डा. विकास अग्रवाल, उपाध्यक्ष डा. अनिल भल्ला, डा. अरशद और डा. सीएस आनंद शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी