अवैध निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कराया

सहारनपुर विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाते हुए तीन स्थानों पर अवैध निर्माण जेसीबी की मदद से ध्वस्त किए गए। जोन-7 में दो स्थानों पर कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:41 PM (IST)
अवैध निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कराया
अवैध निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कराया

सहारनपुर जेएनएन। सहारनपुर विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाते हुए तीन स्थानों पर अवैध निर्माण जेसीबी की मदद से ध्वस्त किए गए। जोन-7 में दो स्थानों पर कार्रवाई की गई।

शुक्रवार को प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह और सचिव डीपी सिंह निर्देशन में प्राधिकरण की टीम ने तीन स्थानों पर अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई की। अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मिश्रा व सहायक अभियंता प्रदीप कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम मल्हीपुर रोड जोन-4 में पहुंची। यहां राव खालिद द्वारा पांच बीघा भूमि पर कालोनी की प्लाटिग को निशानदेही की गई थी। जोन-7 में अफजाल द्वारा 40 गुणा 70 के क्षेत्रफल में आरसीसी कालम खड़े का निर्माण किया गया था, इसी जोन की चांद कालोनी में दीनू आलम द्वारा 40 गुणा 25 के क्षेत्रफल में पांच दुकान व गैलरी का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण व कालोनी को ध्वस्त कराया। टीम में अवर अभियंता विजयपाल सिंह, बिजेंद्र गुप्ता, मेट मोहित, श्रीचरण, मदनपाल आदि शामिल थे।

खाद व पेस्टीसाइड की दुकानों पर छापे से हड़कंप

सहारनपुर। जनपद में नकली खाद, बीज की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर बनी टीमों ने तहसीलवार छापेमारी की। जिलाधिकारी के निर्देश पर बनी टीमों ने छापेमारी कर 60 दुकानों की जांच की। इनके द्वारा 21 नमूने फर्टीलाइजर व छह नमूने पेस्टीसाइड के लिए गए। अनियमितता पाए जाने पर छह दुकानदारों को नोटिस जारी किए गए। जिला कृषि अधिकारी धीरज सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को संबंधित एसडीएम के नेतृत्व में चार टीमें बनाई गईं। उनके द्वारा तहसील नकुड़ व रामपुर की दुकानों पर जांच की गई। जिला कृषि रक्षा अधिकारी शिप्रा के नेतृत्व में देवबंद व उप निदेशक कृषि रामजतन मिश्रा तहसील सदर व बेहट की टीम में शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी