कोरोना को हराना है तो रोकनी होगी लापरवाही

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन कुछ लोगों ने समझ लिया है कि कोरोना खत्म हो गया है। शायद इसलिए यह लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:43 PM (IST)
कोरोना को हराना है तो रोकनी होगी लापरवाही
कोरोना को हराना है तो रोकनी होगी लापरवाही

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन कुछ लोगों ने समझ लिया है कि कोरोना खत्म हो गया है। शायद इसलिए यह लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर इसलिए बेफ्रिक होकर घूम रहे हैं। बाजारों में लगातार उमड़ रही भीड़ शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रही है। बिना मास्क के लोग बाजारों में दिख रहे हैं। पुलिस बाजारों में गश्त जरूर कर रही है, लेकिन केवल खानापूरी हो रही है। बिना मास्क वालों का चालान नहीं काटा जा रहा है। दुकानदार भी ग्राहकों से नियमों का पालन कराने में नाकाम हो रहे हैं। हालांकि एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि लापरवाही करने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। चालान काटे जा रहे हैं।

--

शहर के हर चौक पर वाहनों में लापरवाही

शहर के घंटाघर चौक, देहरादून चौक, विश्वकर्मा चौक, आंबेडकर चौक आदि स्थानों से निकलने वाले वाहनों में नियमों का पालन नहीं हो रहा है। नियम है कि कार में तीन से अधिक नहीं बैठेंगे। एक बाइक पर एक ही व्यक्ति बैठेगा। इसके अलावा आटो और ई-रिक्शा में भी तीन से अधिक सवारिया नहीं बैठेंगी, जबकि खुलेआम नियमों का उल्लंघन हो रहा है। पुलिस ऐसे वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

--

गली-मोहल्लों में चोरी-छिपे हो रहे कार्यक्रम

शहर के गली-मोहल्लों में लगातार लापरवाही हो रही है। कुछ लोग अपने गली-मोहल्ले में जन्मदिन पार्टी कर रहे हैं। ऐसे कार्यक्रम में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। यहां पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। बिना मास्क के लोग कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

--

बाजोरिया रोड पर नियमों का उल्लंघन

शहर के बाजोरिया रोड पर मेडिकल स्टोर, मेडिकल लैब, डाक्टरों के क्लीनिक के सामने भीड़ उमड़ रही है। यहां पर वैसे तो जरूरतमंद लोग ही आ रहे हैं, लेकिन कुछ मेडिकल संचालकों, लैब संचालकों की लापरवाही के कारण नियमों का पालन नहीं हो रहा है। यहां से भी संक्रमण फैलने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी