भाव नहीं मिला तो सात बीघा गोभी की फसल की नष्ट

गंगोह में किसान ने 17 बीघा जमीन ठेके पर लेकर 40 हजार रुपये किलो गोभी का हाइब्रिड बीज बोया था। इसके बाद फसल में भारी लागत के रूप में पेस्टीसाइड यूरिया खाद डीएपी खाद व निराई आदि की लागत के बाद भी भाव नहीं मिला। इससे क्षुब्ध किसान ने शुक्रवार को अपनी सात बीघा गोभी में ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:15 PM (IST)
भाव नहीं मिला तो सात बीघा गोभी की फसल की नष्ट
भाव नहीं मिला तो सात बीघा गोभी की फसल की नष्ट

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में किसान ने 17 बीघा जमीन ठेके पर लेकर 40 हजार रुपये किलो गोभी का हाइब्रिड बीज बोया था। इसके बाद फसल में भारी लागत के रूप में पेस्टीसाइड, यूरिया खाद, डीएपी खाद व निराई आदि की लागत के बाद भी भाव नहीं मिला। इससे क्षुब्ध किसान ने शुक्रवार को अपनी सात बीघा गोभी में ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दी।

ग्राम उम्मेदगढ़ के दो किसान राकेश व श्याम का कहना है कि साहूकार से कर्ज लेकर गांव में ही 17 बीघा जमीन ठेके पर ली थी, जिस पर गोभी लगाई थी। अब फसल तैयार हुई तो बाजार में गोभी का भाव दो रुपये प्रति किलो तक भी नहीं मिल है। बाहर किसी दूसरी मंडियों में बेचने जाएं तो भाड़े की लागत और बढ़ती है। औसत नहीं आ रहा है। इसलिए गोभी की फसल नष्ट कर दी। मुबारिकपुर गांव के दीपक सैनी बताते हैं कि जनवरी से अब तक गोभी की मंदी ने कर्जदार बना दिया है। अगर गोभी पांच रुपये किलो भी बिक जाए तो किसानों कुछ मिल जाए, लेकिन भाव दो रुपये भी नहीं मिल रहा। किसान मेहरदीन,सिताब सिंह,सजिद्र कुमार,ऋषि पाल, पदम सिंह व जनक आदि का कहना है कि भाव ठीक नहीं मिलने से फसल नष्ट की गई है।

दिव्यांग युवक की तलाश को पुलिस को दी तहरीर

खेड़ा अफगान: रहस्यमय स्थिति में घर के बाहर से 22 वर्षीय दिव्यांग युवक लापता होने से स्वजनों परेशान हैं। पुलिस को तहरीर दे दी है।

खेड़ा अफगान निवासी लीलू कुमार पुत्र तारा चंद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका छोटा भाई मीनू 22 फरवरी से लापता है, जिसके दोनों पैर काम ही नहीं कर रहे। वह ठीक से चल तक नहीं सकता।

chat bot
आपका साथी