..बेखौफ जल रहा हूं अंधेरों के दरमियां

देवबंद में खानकाह मोहल्ले में शेरी नशिस्त आयोजित हुई जिसमें शायरों ने सुंदर कलाम पेश कर श्रोताओं की खूब दाद लूटी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:22 PM (IST)
..बेखौफ जल रहा हूं अंधेरों के दरमियां
..बेखौफ जल रहा हूं अंधेरों के दरमियां

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में खानकाह मोहल्ले में शेरी नशिस्त आयोजित हुई, जिसमें शायरों ने सुंदर कलाम पेश कर श्रोताओं की खूब दाद लूटी।

उस्ताद शायर जुहैर अहमद के आवास पर हुए कार्यक्रम में शायर डा. नदीम शाद ने अपने अंदाज में कुछ यूं कहा कि 'न खुदा और खुदा दोनों का अहसान समझ, वरना कश्ती तो न थी ये किनारे लायक वली वकास का अंदाजे बयां कुछ यूं था 'है आखिरी मंजिल का सफर लेके चलो यार, कांधों पे उठा के मुझे दो चार कदम और डा. काशिफ अख्तर ने पढ़ा 'कहां जाते हो यूं पहलू बदल के, अभी कुछ शेर बाकी हैं गजल के उस्ताद शायर अबदुल्ला राही के इस शेर 'माना के अब चराग हूं, लेकिन खुशी है ये, बेखौफ जल रहा हूं अंधेरों के दरमियां ने खूब वाहवाही लूटी।

जुहैर अहमद ने कहा 'लोग आने लगते हैं आंच तेज करने को, जिदगी के चूल्हे पर जब जवाल पकता है शमीम किरतपुरी के शेर 'मैं तिशनालबी अपनी अश्कों से बुझा लूंगा, एक बूंद नहीं लूंगा मगरूर समंदर से श्रोताओं की जमकर दाद बटोरी। इनके अलावा जकी माहिर, अनवर हुसैन, जहाज देवबंदी, उजैर अनवर ने भी कलाम पेश किया। अध्यक्षता अब्दुल्ला राही व संचालन काशिफ अख्तर ने किया। डा. अदनान, मुनव्वर सलीम, साइम उस्मानी, डा. सादिक, गाजी वाजदी, नबील मसूदी, वली उस्मानी आदि मौजूद रहे।

प्रधान ने करवाया गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव

बड़गांव : टपरी गांव में बुखार के बाद ग्राम प्रधान ने फागिग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराया। बुखार के कहर से गांव में घर-घर मरीज बताए जा रहे हैं।

गांव में पिछले बीस दिन में तीस से अधिक परिवार बुखार की चपेट में हैं। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर मरीजों की जांच कर दवा भी वितरित कराई। ग्राम प्रधान मायादेवी ने बताया कि गांव में समय समय पर फागिग कराई जा रही है। पिछले दो दिन से गांव की गली गली ही नही घरों तक में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। गांव के पास से बह रही हिडन नदी के जहरीले पानी का असर गांव के लोगों पर कहर बरपा रहा है। बताया कि उन्होंने लगभग पांच बार गांव के फांगिग व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया है।

chat bot
आपका साथी