्रपड़ोसी देशों में हिदुओं पर हमले के विरोध में सड़कों पर उतरे हिदू संगठन

देवबंद में पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों के हो रहे शोषण हिदू समाज के मंदिरों पर हमले और लगातार बढ़ रही हत्या की घटनाओं के विरोध में बजरंग दल व विहिप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:37 PM (IST)
्रपड़ोसी देशों में हिदुओं पर हमले के विरोध में सड़कों पर उतरे हिदू संगठन
्रपड़ोसी देशों में हिदुओं पर हमले के विरोध में सड़कों पर उतरे हिदू संगठन

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों के हो रहे शोषण, हिदू समाज के मंदिरों पर हमले और लगातार बढ़ रही हत्या की घटनाओं के विरोध में बजरंग दल व विहिप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। हिदू संगठनों ने सरकार से हस्तक्षेप कर पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यक हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की।

बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी के नेतृत्व में काफी संख्या में विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ता मंगलवार को नारेबाजी करते हुए उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम राकेश कुमार सिंह को सौंपा। विकास त्यागी ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान व अफगानिस्तान में हिदुओं के धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही हिदू समाज के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। अल्पसंख्यक हिदुओं पर अत्याचार जारी है। ज्ञापन देने वालों में बजरंग दल के जिला संयोजक अक्षय धीमान, विहिप प्रखंड उपाध्यक्ष डा.अमित चौधरी, अभिनव कौशिक, सुशील सैनी, हरीश शर्मा, मोंकित पुंडीर, जितेंद्र कुमार, हिमांशु त्यागी, मनीष चौधरी, अमित कुमार, शिवम, प्रधान अनिल कुमार, चिटू, अविनाश, रमेश, मनु प्रताप, अमर राणा, प्रियांशु, हर्ष, पुनीत तायल, संदीप चौहान, काव्य, अरुण, प्रदीप आदि मौजूद रहे।

शशी वालिया को अहम जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेसियों में हर्ष

सहारनपुर: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मिशन-2022 के लिए आचार्य प्रमोद कृष्णन की अध्यक्षता में गठित चार्जशीट कमेटी में प्रदेश प्रवक्ता शशी वालिया को सदस्य बनाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा ने बताया कि शशी वालिया को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से जनपद के समस्त कांग्रेसजन, जहां एक ओर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वालिया को एक अहम जिम्मेदारी सौंपकर कांग्रेस हाईकमान ने संगठन के प्रति उनके समर्पण का सम्मान करते उनकी कार्यशैली में अपना विश्वास व्यक्त किया है। इस अवसर पर अशोक सैनी, अरविद पालीवाल, विजय शर्मा, देवेंद्र राणा और अजय त्यागी ने वालिया को बधाई दी। कांग्रेस हाईकमान ने वालिया को अहम जिम्मेदारी सौंपकर पूरे जनपद के कर्मठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाया है, जिससे जनपद के कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार होगा। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विजय शर्मा, नानौता ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र राणा, देवबंद ब्लॉक अध्यक्ष अजय त्यागी, इकराम खान, जब्बार अहमद, आरिफ मंसूरी, राजकुमार सैनी, राकेश राणा, सुभाष राणा आदि ने शशी वालिया के घर पहुंच कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी