मदरसों की जांच के लिए हिदू जागरण मंच ने सौंपा ज्ञापन

सहारनपुर जेएनएन। एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम को लेकर हिदू जागरण मंच ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:12 PM (IST)
मदरसों की जांच के लिए हिदू जागरण मंच ने सौंपा ज्ञापन
मदरसों की जांच के लिए हिदू जागरण मंच ने सौंपा ज्ञापन

सहारनपुर, जेएनएन। एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम को लेकर हिदू जागरण मंच ने शुक्रवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर एक ज्ञापन दिया। जिसमें मांग की गई है कि जिले के सभी मदरसों की जांच होनी चाहिए। यहां पर जो लोग इस्लामी तालीम दे रहे हैं। उनके बारे में पूर्ण जानकारी सरकारी रिकार्ड में दर्ज होनी चाहिए। वह कहां से आए हैं और कितने दिन से मदरसे में है।

हिदू जागरण मंच के प्रदीप ठाकुर, अश्वनी शर्मा, धर्मपाल कश्यप, मांगेराम त्यागी, अनिल अरोड़ा, सूर्यकांत सिंह, हर्ष जवर, कुलदीप राणा, रामपाल कोरी आदि ने डीएम को ज्ञापन देते हुए बताया कि जिले के मदरसों में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सभी मदरसों की मान्यता की जांच होनी चाहिए। मदरसों के जो संचालक है, उनकी हर गतिविधि की जांच होनी चाहिए। मदरसों में तालीम देने वाले मौलवियों की हर माह समीक्षा होनी चाहिए। मदरसों में आर्थिक सहयोग कहां से आ रहा है। यह भी जांच होनी चाहिए। कहा गया कि मौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद राजफाश हो चुका है कि मदरसों में विदेशों से फंडिग की जा रही थी। जिस थानाक्षेत्र में मदरसा है। उस थाना पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए कि वह हर माह मदरसे में पहुंचकर जांच करें। वहीं, मौलाना कलीम ने जिन लोगों का मतांतरण कराया है। उनकी घर वापसी की जाए।

पांच लोगों को जेल भेजा

नानौता: पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में पांच लोगों को जेल भेजा है। थानाध्यक्ष सोवीर नागर ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते गांव कुआंखेड़ा निवासी अमरजीत पुत्र हुक्म सिंह को वहीं जमीनी विवाद के चलते गांव जंधेडी निवासी दो सगे भाई संजीव व भीम सिंह पुत्रगण धर्म सिंह व विकास पुत्र टिकू तथा अविनाश पुत्र नरेश को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

chat bot
आपका साथी