मतांतरण की घटनाओं को लेकर हिन्दू जागरण मंच ने तहसील पर किया प्रदर्शन

बेहट में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मतांतरण पर चिता व्यक्त करते हुए तहसील पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:21 PM (IST)
मतांतरण की घटनाओं को लेकर हिन्दू जागरण मंच ने तहसील पर किया प्रदर्शन
मतांतरण की घटनाओं को लेकर हिन्दू जागरण मंच ने तहसील पर किया प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मतांतरण पर चिता व्यक्त करते हुए तहसील पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया है कि जो लोग इस प्रकार की घटनाओं में सहभागी है उन पर देशद्रोह की कार्रवाई की जाए। ऐसे मदरसों व वहां काम करने वालों की चाल चलन की जांच की जाए। मांग की गई कि जिस थाना क्षेत्र के मदरसे से ऐसी मतांतरण की गतिविधि सामने आती है। वहां के थाना प्रभारी व जनपद के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से जवाब देही सुनिश्चित की जाए। यही नहीं जो मतांतरण की चपेट में आ चुके हैं उनकी घर वापसी की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर राजकुमार शर्मा, संजय बाल्मीकि, योगेश राणा, सुदरलाल, सेठपाल, सुरेश कुमार, नाथीराम आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

शुल्क की रसीद काटकर धन एकत्रित करने पर रोष

रामपुर मनिहारान: प्रगतिशील सैनी सभा ब्लाक की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष नाथीराम सैनी के निवास पर संपन्न हुई जिसमें 26 सितंबर के जनपद स्तरीय राजनीतिक हस्तक्षेप से हुए प्रगतिशील सैनी सभा के चुनाव पर विचार विमर्श किया गया सैनी सभा के पदाधिकारियों के चयन मनोनयन को फर्जी करार दिया गया। समाज के विघटन कराने में राजनैतिक हस्तक्षेप को समाज के लिए भविष्य में हानिकारक बताते हुए उपस्थित सदस्यों ने चुनाव प्रक्रिया पर असहमति प्रकट की, ओर कर्म सिंह व पूर्व मंत्री मांगेराम पर लोगों से संरक्षक शुल्क व आजीवन सदस्यों से शुल्क की रसीद काट कर भारी मात्रा में धन एकत्रित कर सैनी सभा के कोस में जमा न करने व अनियमितता पर भी रोष प्रकट किया गया। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष नाथीराम सैनी ने कहा समाज के लोगों को अपनी ताकत का एकजुट होकर परिचय देना बैठक मे पदम सिंह,चाहिए। बैठक में मांगेराम, बबली ,अशोक, पृथ्वी सिंह आदि समाज के लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी