बड़े हादसे का कारण बन रहे हैं हाईटेंशन लाइन के खंभे

बेहट क्षेत्र में कलसिया पारेषण केन्द्र से खुरर्मपुर विद्युत उपकेन्द्र पर जा रही 33 हजार केवी की लाइन के खंभे कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। गांव माँझीपुर में तो एक खंभा कभी भी गिरकर दुर्घटना का सबब बन सकता है। शिकायत के बाबजूद भी ऐसे खंभों को बदला नहीं जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST)
बड़े हादसे का कारण बन रहे हैं हाईटेंशन लाइन के खंभे
बड़े हादसे का कारण बन रहे हैं हाईटेंशन लाइन के खंभे

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट क्षेत्र में कलसिया पारेषण केन्द्र से खुरर्मपुर विद्युत उपकेन्द्र पर जा रही 33 हजार केवी की लाइन के खंभे कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। गांव माँझीपुर में तो एक खंभा कभी भी गिरकर दुर्घटना का सबब बन सकता है। शिकायत के बाबजूद भी ऐसे खंभों को बदला नहीं जा रहा है।

गौरतलब है कि विद्युत पारेषण केन्द्र कलसिया से खुरर्मपुर विद्युत उपकेंद्र पर यह लाइन धौलाकुआं-बुबका मार्ग से होते ग्रामीण क्षेत्रों से गुजर रही है। इस लाइन में लोहे के खंभे लगाये गए हैं। जो अब कई जर्जर हालत में हैं, जो कभी भी गिरकर बड़े हादसे का कारण बन सकते है। गांव माँझीपुर की आबादी से गुजर रही इस लाइन के कई खंभे जर्जर हालत में खड़े हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं। ग्रामीण शिव कुमार, पूर्व प्रधान फतेह सैनी, अब्दुल बारी, राज कुमार, सतीश, हरपाल आदि का कहना है कि इस बारे में कई बार विद्युत विभाग के कर्मचारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। इनरव्हील क्लब द्वारा किया गया कपड़ों का वितरण

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में इनरव्हील क्लब द्वारा जरूरतमंदों को कपड़ों का वितरण किया गया। इस अवसर पर संस्था के सभी सदस्य मौजूद रहे।

इनरव्हील क्लब द्वारा संगम गार्डन में इनरव्हील क्लब बैंक की स्थापना 3 वर्ष पूर्व की गई थी, जिसके अंतर्गत प्रति वर्ष कपड़े जूते चप्पल बैग इत्यादि का वितरण किया जाता है। इस कार्यक्रम में सभी सदस्यो द्वारा एकत्र किए गए कपड़े, जूते, चप्पल इत्यादि जरूरतमंद लोगों को वितरित किए जाते हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक रीना गर्ग द्वारा उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया।

क्लब अध्यक्ष डा. वीना सैनी द्वारा इनरव्हील क्लब द्वारा किए जाने वाले आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई। सभी जरूरतमंदों की यथा साम‌र्थ्य सहायता करने का आश्वासन दिया गया। कार्यक्रम में निशा गुप्ता, नीरा शर्मा, नमिता सिघल, अनिता, सोनिका, विधि, मीरा, रश्मि गोयल, नेहा गोयल, संतोष, डा. निर्मल जैन आदि उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी