आंधी और तेज बारिश से गिरे कई पेड़

आंधी के साथ शनिवार रात हुई भारी बारिश से महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में खासा नुकसान पहुंचाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:07 AM (IST)
आंधी और तेज बारिश से गिरे कई पेड़
आंधी और तेज बारिश से गिरे कई पेड़

सहारनपुर जेएनएन। आंधी के साथ शनिवार रात हुई भारी बारिश से महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में कई पेड़ गिर गए। आम और सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान होने से बागवान और किसान मायूस हो गए। महानगर के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति भी बनी। लेबर कालोनी और सदर तहसील में बड़े पेड़ गिर गए।

गंगोह: पिछले कई दिन से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से धान किसानों की पूरी तरह बल्ले-बल्ले हो गई है। तेज हवा के साथ आ रही बारिश के कारण आम को नुकसान पहुंचा है। खेतों में पानी भर जाने के कारण गोभी की फसल बर्बाद हो गई है। सब्जी किसान सुरेश सैनी का कहना है कि वह चार बार गोभी का बीज लगा चुके हैं लेकिन पौध के समय बारिश आ जाने के कारण हर बार वह बर्बाद हो गई है। किसान यामीन, जहांगीर, ऋषि पाल, सचिन आदि का भी कहना है कि बारिश के कारण सब्जियां बर्बाद हो चुकी हैं।

रामपुर मनिहारान: शनिवार देर रात तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई बारिश से लोगों ने गर्मी में काफी राहत महसूस की हालांकि दिन में धूप निकली लेकिन गर्मी से लोगों को राहत मिली। वहीं बारिश होने से किसानों के चेहरे भी खिले नजर आए, बारिश से खेतों में पड़ रहे सूखे को काफी लाभ मिला ,बारिश से गन्ने व धान के खेत लबालब भरे नजर आने से किसानों ने राहत महसूस की है।

नागल: क्षेत्र के ग्राम खजूरवाला में तालाब का पानी सड़क पर भर जाने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से तालाब की सफाई कराए जाने की मांग की है। दीपक शर्मा, विजयपाल, ओमपाल सिंह, नेत्रपाल, सोनू कुमार, जिदा हसन, इमरान ,असगर, जहीर हसन प्रशासन से तालाब को अतिक्रमण मुक्त करवाने तथा उसकी साफ सफाई करवाई जाने की मांग की है।

अंबेहटा: बारिश व तेज आंधी से नगर व ग्रामीण क्षेत्र मे पेड व विद्युत पोल उखड़ गये। रविवार तड़के आई आंधी व बारिश के कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। तेज हवाओं से ईख, ज्वार व आम की फसलों को भारी नुकसान हुआ। तेज हवा के चलते बड़े पेड़ व विद्युत पोल भी उखड़ गये जिससे आपूर्ति कई घंटे तक बाधित रही। किसान सतीश शर्मा, चौधरी मेनपाल सिंह, सहकारी समिति के पूर्व चेयरमैन नरेश चौधरी, प्रदीप प्रधान आदि ने बताया बारिश के साथ हवा ने खड़ी फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

chat bot
आपका साथी