स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मरीजों को दी निशुल्क दवाएं

गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से आयोजित स्वास्थ्य शिविर मे 7

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:48 PM (IST)
स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मरीजों को दी निशुल्क दवाएं
स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मरीजों को दी निशुल्क दवाएं

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से आयोजित स्वास्थ्य शिविर मे 78 मरीजों की जांच कर दवा दी गई। शिविर की लोगों ने खूब सराहना की।

मोहल्ला टाकान डिग्री कालेज मार्ग स्थित निजी अस्पताल में डा. रवि कांत सैनी ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान अधिकतर बुखार, ब्लड प्रेशर, उल्टी-दस्त आदि बीमारियों से पीड़ित मरीज अपनी जांच कराने व दवा लेने आए। मरीजों की जांच कर रहे चिकित्सक डा. रविकांत सैनी ने बताया कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि समझदारी न दिखाई तो तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा बरसात का मौसम चल रहा है, जिसमें बीमारियां हावी होने का प्रयास करती हैं। इस मौसम में सफाई का विशेष ध्यान रखें। ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें। बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें। निशुल्क दवाओं का वितरण भी शिविर में किया गया है। जांच कराने पहुंचे अमर पाल ने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास सराहनीय है। योग्य चिकित्सकों के कारण मरीज को जहां सही बीमारी का पता लगता है। इस अवसर पर डा. काशी राम सैनी, ओमपाल सिंह सैनी, मुकेश सैनी, आशीष कुमार, अर्जुन सैनी, राजेंद्र कुमार, संदीप पांचाल आदि मौजूद रहे। शिविर में आए मरीजों का बिना किसी शुल्क के मास्क भी दिए गए।

अनाथ बच्चों के लिए शून्य आय प्रमाण पत्र बनाने की मांग

जड़ौदापांडा: कालेज में पढ़ रहे अनाथ बच्चों का शून्य आय का आय प्रमाण बनाने की मांग एनसीसी अधिकारी ने की है। थाना क्षेत्र के गांव जडौदापांडा स्थित बीएनडी इंटर कालेज में तैनात एनसीसी अधिकारी सुशील कुमार ने डीएम से कालेज में पढ़ रहे अनाथ छात्र-छात्राओं के लिए शून्य आय का प्रमाणपत्र बनाने की मांग की है। सुशील कुमार ने बताया कि पढ़ रहे अनाथ बच्चों के लिए प्रधानमंत्री को कई बार सुझाव भेजे गए हैं, जो प्रधान मंत्री द्वारा मान लिए गए हैं। एनसीसी अधिकारी सुशील कुमार ने कालेज में पढ़ रहे पांच अनाथ बच्चों को गोद भी ले रखा है।

chat bot
आपका साथी