करतूत: दूसरे की भूमि पर चढ़ा दिया साढ़े 12 लाख का लोन

तहसील रामपुर मनिहारन में एक किसान का साढ़े 12 लाख रुपये का लोन दूसरे मझले किसान की खसरा खतौनी में चढ़ा दिया गया। इससे परेशान किसान तहसील और बैंक के चक्कर काट रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:12 PM (IST)
करतूत: दूसरे की भूमि पर चढ़ा दिया साढ़े 12 लाख का लोन
करतूत: दूसरे की भूमि पर चढ़ा दिया साढ़े 12 लाख का लोन

सहारनपुर, जेएनएन। तहसील रामपुर मनिहारन में एक किसान का साढ़े 12 लाख रुपये का लोन दूसरे मझले किसान की खसरा खतौनी पर अंकित कर दिया गया। जमीन की नकल पर लोन की मोटी रकम चढ़ी देखते ही किसान के होश उड़ गए। पीड़ित किसान खसरा खतोनी से अंकित लोन को हटवाने के लिए लेखपाल व बैंक तथा तहसील के चक्कर काट रहा है।

थाना क्षेत्र के गांव नरेश पुत्र घसीटू ने बताया कि उसके पास खेत की करीब दस बीघा जमीन है। वह एक सप्ताह पूर्व तहसील रामपुर मनिहारन में अपनी जमीन की खसरा खतौनी की नकल निकलवाने गया था। जब उसने नकल देखी तो उस पर एसबीआइ बड़गांव के नाम से गांव निवासी अशोक पुत्र रतन के नाम से साढ़े 12 लाख रुपये का लोन अंकित था। इस पर पीड़ित किसान ने तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर खसरा खतौनी की नकल से अंकित लोन को हटवाने की मांग की। बार-बार मांग करने के बावजूद खसरा खतौनी की नकल से तहसील कर्मचारियों के द्वारा अंकित लोन को नहीं हटाया जा रहा है।

उधर तहसीलदार नितिन राजपूत का कहना है कि कंप्यूटर की गलती से हो गया था। जल्द ही नकल में अंकित लोन को हटवा दिया जाएगा।

बिजली चोरी पर अंकुश को

चलाया चेकिग अभियान

संवाद सूत्र,नानौता : विद्युत विभाग के एसडीओ राकेश कुमार व जेई जितेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने ऊर्जा निगम द्वारा चलाई गई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) की जानकारी भी उपभोक्ताओं को दी।

एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के बारे में ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बताया कि उपभोक्ताओं के बकाया पर लगा विलंबित भुगतान अधिभार में छूट हेतु 21 अक्टूबर से शुरू योजना 30 नवंबर तक लागू रहेगी। दो किलोवाट तक के एलएमवी-1 घरेलू उपभोक्ताओं को समस्त भार के एलएमवी-5 निजी नलकूपों को मूल बकाया अपने वर्तमान बिल के साथ जमा करने पर 30 सितंबर तक के बकाया पर सौ फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी, जबकि घरेलू उपभोक्ता छ: किस्तों में भी बिल का भुगतान कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने कई उपभोक्ताओं के यहां से बिजली मीटर भी उतार उतरवाए। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि किसी भी दशा में विद्युत चोरी नहीं होने दी जाएगी। पकड़े जाने पर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। टीम में मोहम्मद वसीम, सुशील कुमार, राजीव नारंग, अरविद कुमार,नवाब अली व भूरा खान आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी