बच्चों को दिया हाथ धुलाई का प्रशिक्षण

नानौता में ग्लोबल हैंडवाशिग-डे (हाथ धुलाई दिवस) के अवसर पर ननौता देहात के विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को हाथ धुलाई का प्रशिक्षण दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:22 PM (IST)
बच्चों को दिया हाथ धुलाई का प्रशिक्षण
बच्चों को दिया हाथ धुलाई का प्रशिक्षण

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में ग्लोबल हैंडवाशिग-डे (हाथ धुलाई दिवस) के अवसर पर ननौता देहात के विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को हाथ धुलाई का प्रशिक्षण दिया गया है। नानौता देहात प्रधान पति अनुराग राणा ने बच्चों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि नियमित सफाई रखने से संक्रामक रोगों से बचा जा सकता है।

बाल विकास परियोजना अधिकारी नाहिद परवीन बच्चों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि नियमित रूप से हम सभी को साफ सफाई रखनी चाहिए। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक ममता शर्मा, उमा शफी, आबिद अली, सुशील कुमार,सुषमा, सुदेश देवी, गीता देवी, पुष्पेंद्र नेन, यशोदा राम, मेघा शर्मा व वीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

गांवों में डेंगू का प्रकोप, जांच को नहीं पहुंच रही स्वास्थ्य विभाग की टीम

जड़ौदापांडा: क्षेत्र के दर्जनों से अधिक गांवों में वायरल और डेंगू बुखार का प्रकोप बढ़ने लगा है। स्थिति ऐसी बनती जा रही है कि एक दिन बुखार आने से ही मरीजों की प्लेट्स व टीएलसी कम हो रही हैं। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग जाग नहीं रहा।

गांव में झोलाछाप डाक्टरों के यहां लाइन तो लगी है, लेकिन वे लोगों को बुखार की चपेट से आने से नहीं रोक पा रहे हैं। मरीजों को मजबूरन सीएचसी नानौता या फिर सहारनपुर जाना पड़ रहा है।

गांव झबीरन, मोरा, कातला, मुश्कीपुर, भटपुरा, शेरपुर, लुकादड़ी सहित दर्जनों गांव में बुखार का प्रकोप जारी है। मामले में सीएचसी नानौता में तैनात डाक्टर अनिल पवांर का कहना है कि प्लेट्स व टीएलसी कम होना डेंगू के लक्षण हैं। अधिकतर मरीजों की यही स्थिति सामने आ रही है।

chat bot
आपका साथी