विकास दीपोत्सव मेले का रंगारंग शुभारंभ

नगर निगम के तत्वावधान में विकास दीपोत्सव मेले का गुरुवार शाम रंगारंग आगाज हुआ। बच्चों के मनोरंजन के लिए कई प्रकार के झूले चाट-पकौड़ी सहित स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल मेले में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:53 PM (IST)
विकास दीपोत्सव मेले का रंगारंग शुभारंभ
विकास दीपोत्सव मेले का रंगारंग शुभारंभ

सहारनपुर, जेएनएन : नगर निगम के तत्वावधान में विकास दीपोत्सव मेले का गुरुवार शाम रंगारंग आगाज हुआ। बच्चों के मनोरंजन के लिए कई प्रकार के झूले, चाट-पकौड़ी सहित स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल मेले में लगे हैं। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को स्टाल के माध्यम से मेले में दर्शाया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में हरियाणवी, पंजाबी, लावनी लोकनृत्य, बालीवुड परिधान व तिरंगा गीत की प्रस्तुति से सभागार तालियों से गूंज उठा।

नगर निगम द्वारा गांधी पार्क में आयोजित विकास दीपोत्सव मेले का उद्घाटन कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने रिबन काटकर किया। सांसद प्रदीप चौधरी का सेंट मेरी एकेडमी के बैंड ने मधुर स्वर लहरी के बीच जोरदार स्वागत किया। नगर निगम की ओर से महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर सांसद चौधरी, मेयर संजीव वालिया, भाजपा महानगर प्रभारी व प्रदेश मंत्री डा. चंद्रमोहन सिंह सहित अतिथियों का भावपूर्ण स्वागत किया। मुख्य अतिथि प्रदीप चौधरी सहित अतिथियों ने मेले का भ्रमण किया। मेले में बच्चों के मनोरंजन हेतु हार्स राइडिग, कैमेल राइडिग, कई प्रकार के झूले, चाट पकौड़ी सहित स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल तथा लेजर शो मुख्य आकर्षण रहा। खेल खिलौनों और झूलों के साथ-साथ दीपावली के आइटमों के स्टाल और वेंडरों द्वारा स्टाल भी लगाए गए। नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विकास दीपोत्सव मेले का आयोजन पटरी दुकानदारों वेंडरो को उनकी आमदनी बढाने के उद्देश्य से एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए तथा स्वयं सहायता समूह व हस्तशिल्प व्यवसायियों को रोजगार प्रोत्साहन देने के लिए किया गया है। उन्होंने विस्तार से नगर निगम की उपलिब्धियों से भी अवगत कराया। मेयर संजीव वालिया ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

---

दीपोत्सव नृत्य की शानदार प्रस्तुति

जनमंच सभागार में मेले के तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत मां शारदा के समक्ष सांसद प्रदीप चौधरी, मेयर संजीव वालिया, भाजपा महानगर प्रभारी व प्रदेश मंत्री डा.चंद्रमोहन सिंह, नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस अवसर पर निगम की और से मुख्य अतिथि प्रदीप चौधरी व भाजपा के महानगर प्रभारी डा.चंद्रमोहन सिंह, पूर्व विधायक राजीव गुंबर, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा आदि का मेयर संजीव वालिया ने शाल ओढ़ाकर अभिनंदन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के शुभारंभ पर प्रख्यात नृत्यांगना रंजना नैब के वैष्णवी नृत्यालय की साधिकाओं ने ने दीपोत्सव नृत्य की प्रस्तुति दी। एक के बाद एक शानदार प्रस्तुतियों से पूरा सभागार गूंज उठा। कार्यक्रम का संचालन राकेश शर्मा व डा. वीरेंद्र आ•ाम ने किया। कार्यक्रम में महानगर भाजपा अध्यक्ष राकेश जैन, गोकरण दत्त शर्मा, वीना बजाज,पार्षद रेखा रोहिला, ज्योति अग्रवाल, भूरा सिंह प्रजापति, गोपाल दास, सुनील शर्मा, सलीम अंसारी, मानसिंह जैन के अलावा नगर निगम के अधिकारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी