बाजारों में नहीं हो रहा कोरोना के नियमों का पालन

गंगोह में कोरोना की गति कस्बे में बेशक कम हो गई है लेकिन बाजारों में कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का खूब उल्लंघन किया जा रहा है। स्थिति यह है कि बाजारों में आने वाले लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:48 PM (IST)
बाजारों में नहीं हो रहा कोरोना के नियमों का पालन
बाजारों में नहीं हो रहा कोरोना के नियमों का पालन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में कोरोना की गति कस्बे में बेशक कम हो गई है, लेकिन बाजारों में कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का खूब उल्लंघन किया जा रहा है। स्थिति यह है कि बाजारों में आने वाले लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं।

रेडीमेट गारमेंट कपड़ों, जूतों की दुकानों, परचून, मिठाई के अलावा अन्य दुकानों पर लोगों की भीड़ लग रही है। शारीरिक दूरी बनाना तो दूर उसका ख्याल भी लोगों के दिमाग में दूर-दूर तक नही रहा है। मिठाई विक्रेता भी गाइड लाइन का ध्यान नहीं रख रहे हैं। एक दूसरे से चिपकते लोग कोरोना को खुला न्योता देते नजर आ रहे हैं। लोग अपने-अपने वाहनों पर सवार होकर बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिसके कारण मुख्य मार्ग व बाजारों में जाम लग रहा है। लोग बिना मास्क लगाए भी बाजारों में खरीददारी के लिए आ रहे है। अधिकतर दुकानों पर ना तो सैनिटाइजर को प्रयोग किया जा रहा और ना शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है। ग्राहकों के अलावा बाजार में बिना किसी काम के भी युवक बाइकदौड़ा रहे हैं। कोरोना को लेकर सरकार की गाइड लाइन को लोगों ने बिलकुल ही दरकिनार कर दिया है। प्रशासन को नियमों का पालन कराने को ठोस इंतजाम करने होंगे।

शहीदों की याद में मैत्री मैच का आयोजन

अंबेहटा: नगर के नकुड़ रोड स्थित डिवाइन लाइट क्रिकेट एकेडमी में कारगिल के शहीदों की याद में अंबेहटा व नकुड़ के बीच मैत्री मैच हुआ, जिसमें केल्विन क्रिकेट एकेडमी नकुड़ ने मैच जीता।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चैयरपर्सन प्रतिनिधि इनाम शाकिर ने विजेता व उप विजेता टीम को पुरस्कार देते हुए कहा कि हमें देश के जवानों का बलिदान कभी नहीं भूलना चाहिए। इससे पूर्व दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस अवसर पर कोच सचिन सैनी ने अतिथियों को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम मे अनवर शफीक,बाबू नासिर, अर्शी शफीक, विनय कुमार, दानिश शफीक, राव शाहरूख, नरेंद्र कुमार, अतुल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी