सरकार की गाइड लाइन समझा किया सफाई के लिए प्रेरित

सरसावा के ग्राम झबीरण के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान बालेश देवी के पति भंवर सिंह ने गांव के जागरूक लोगों व युवाओं की टीम तैयार कर गांव में व्यापक साफ सफाई और कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:13 PM (IST)
सरकार की गाइड लाइन समझा किया सफाई के लिए प्रेरित
सरकार की गाइड लाइन समझा किया सफाई के लिए प्रेरित

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा के ग्राम झबीरण के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान बालेश देवी के पति भंवर सिंह ने गांव के जागरूक लोगों व युवाओं की टीम तैयार कर गांव में व्यापक साफ सफाई और कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया है।

बुधवार की टीम के साथ निकले चौ. भंवर सिंह ने तमाम गांव को सैनिटाइज करते लोगो को कोरोना से बचाव व सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के प्रति जागरूक किया। ग्राम प्रधान बालेश देवी ने सभी को जागरूक करते कहा कि आपदा कि इस घड़ी में सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करे निश्चित रूप से कोरोना से जंग जीती जाएगी उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका प्रयास गांव की गलियों नाले नालियों की सफाई व मरम्मत करा पूरे गांव को सैनिटाइज कर गांव को बीमारी से बचाव कराना है उनकी प्राथमिकता गांव का समुचित विकास है फिलहाल पूरे गांव को सेनीटाइज किया जा रहा है। इसके लिए लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इस मौके पर साविन्द्र उर्फ बंटी, सचिन कालियर, जयवीर सिंह, सफाई कर्मचारी नितिन मौजूद रहे।

हल्की बारिश के बाद खिली तेज धूप

सहारनपुर: जिले के मौसम के रोजाना ही रंग बदलने से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। एक तो वैसे ही लाक डाउन उस पर मौसम के तेवर लोगों की परेशानी का सबब बने है। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ दोपहर तक बादल छाने व हल्की बारिश से मौसम सुहावना बना रहा लेकिन उसके बाद निकली तेज धूप ने गर्मी के तेवर फिर से चढ़ा दिए।

मौसम के रंग बदलने का सिलसिला पिछले करीब एक सप्ताह से निरंतर जारी है, कभी तेज धूल भरी आंधी तो कभी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी तथा बीच बीच में निकलने वाली कड़क धूप लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल रही है। बदलते मौसम के दौरान कोरोना के अलावा मौसमी बीमारियों ने भी तेजी से पैर पसारे है तथा चिकित्सकों के यहां बुखार उल्टी, सिर दर्द सहित अनेक बीमारियों से ग्रस्त लोगों की भीड़ है। इधर आंधी से जहां आम की फसल को नुकसान पहुंचा है तथा बागवान चितित है, वहीं हल्की बारिश से आम की फसल अच्छी होने की भी संभावना जताई जा रही है। उधर, तापमान भी लगातार उतरता चढ़ता रहा है। बदले मौसम के बीच बुधवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री तथा न्यूनतम 23.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहने की संभावना जता रहे है।

chat bot
आपका साथी