ग्राम समाज की भूमि को कराया कब्जामुक्त

नागल तहसील देवबंद की राजस्व टीम ने बृहस्पतिवार को थाना क्षेत्र के गांव बोहडूपुर में ग्राम समाज की जमीन से अवैध निर्माण को जेसीबी द्वारा ध्वस्त कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:43 PM (IST)
ग्राम समाज की भूमि को कराया कब्जामुक्त
ग्राम समाज की भूमि को कराया कब्जामुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। नागल तहसील देवबंद की राजस्व टीम ने बृहस्पतिवार को थाना क्षेत्र के गांव बोहडूपुर में ग्राम समाज की जमीन से अवैध निर्माण को जेसीबी द्वारा ध्वस्त कराया। उप जिलाधिकारी देवबंद राकेश कुमार ने बताया कि गांव बोहडूपुर में गाटा नंबर 257 पर पंचायत घर की जमीन आवंटित है, लेकिन एक ग्रामीण ने अभी हाल में उस पर कब्जा करते हुए निर्माण कार्य कर लिया था। उप जिलाधिकारी के आदेश पर पहुंची राजस्व टीम में शामिल राजस्व निरीक्षक रिजवान अली एवं हल्का लेखपाल अखिल गुप्ता ने पुलिस फोर्स एवं जेसीबी के साथ पहुंच कर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया।

चार दिन से अंधेरे में डूबा अब्दायलपुर गांव

जड़ौदापांडा: ट्रांसफार्मर फुंक जाने से क्षेत्र के गांव अब्दायलपुर में चार दिनों से अंधेरा छाया हुआ है, जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से गांव में नया ट्रांसफार्मर रखवाने की मांग की है।

आकाशीय बिजली गिरने से थाना क्षेत्र के गांव अब्दायलपुर का चार दिन पूर्व बिजली का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। जिससे पिछले चार दिनों से पूरा गाव अंधेरे में डूबा है। इससे परेशान ग्रामीण अमित, सोनू शर्मा, प्रवेश कुमार, फुरकान अली, मुकेश शर्मा, राजपाल धीमान, मामराज आदि ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही व उदासीनता के कारण अभी तक गांव में नया ट्रांसफार्मर नहीं रखा गया है, जिसके चलते ग्रामीण अंधेरे में रहने का मजबूर हैं।

ग्रामीण विद्युत विभाग के चार दिन से लगातार चक्कर काट रहे हैं, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों सुनवाई नहीं कर रहे। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से गांव में नया ट्रांसफार्मर रखवाने की मांग की है। इस मामले में जेई विष्णु कठोरिया का कहना है कि ट्रांसफार्मर फुंकने का गुरुवार को ही पता चला है जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी