10,209 लोगों को लगा कोरोनारोधी का टीका

कोरोना दम तोड़ रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो सहारनपुर जिला जल्द ही कोरोनामुक्त होगा। बाजारों की भीड़ में हो रही लापरवाही जिस दिन थम गई उस दिन कोरोना भी थम जाएगा। गुरुवार को भी मात्र तीन मरीज कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं 19 मरीजों की छुट्टी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:59 PM (IST)
10,209 लोगों को लगा कोरोनारोधी का टीका
10,209 लोगों को लगा कोरोनारोधी का टीका

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना दम तोड़ रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो सहारनपुर जिला जल्द ही कोरोनामुक्त होगा। बाजारों की भीड़ में हो रही लापरवाही जिस दिन थम गई, उस दिन कोरोना भी थम जाएगा। गुरुवार को भी मात्र तीन मरीज कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं, 19 मरीजों की छुट्टी हुई है। अच्छी बात यह है कि गुरुवार को कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है। वहीं, जिलेभर में 10 हजार 209 लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना को जिले से जड़ से खत्म करने के लिए सैंपलों की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। रोजाना तीन हजार सैंपल लिए जा रहे थे। अब इन्हें बढ़ाकर साढ़े तीन हजार तक ले जाया जाएगा, ताकि जिले से कोरोना को खत्म किया जा सके। तीन हजार में से इक्का दुक्का केस सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 32 हजार 220 कोरोना के केस मिल चुके हैं, जबकि 31 हजार 604 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, 440 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 176 कोरोना के सक्रिय केस बचे हैं। डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है कि वह लोग नियमों का पालन करें। शारीरिक दूरी अपनाएं। बिना मास्क के अपने घर से न निकलें। नियमित रूप से हाथों को धोते रहें। 107 केंद्रों पर लगाया गया कोरोना का टीका

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जिले में गुरुवार को टीका लगाने के लिए 107 केंद्र बनाए गए थे। जिन पर 16 हजार 800 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। गुरुवार शाम पांच बजे तक 10 हजार 209 लोगों ने टीका लगवाया है। सीएमओ डा. संजीव मांगलिक ने बताया कि वर्तमान में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वहीं, 45 वर्ष से अधिक को दूसरी डोज भी दी जा रही है। वहीं, गुरुवार को सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर भी रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों को टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी