केवीके में होगी मशरूम उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के निदेशक प्रसार डा. एसके सचान ने कृषि विज्ञान केंद्र सहारनपुर में मशरूम उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द किसानों को इसका लाभ मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:35 PM (IST)
केवीके में होगी मशरूम उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना
केवीके में होगी मशरूम उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना

सहारनपुर, जेएनएन। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के निदेशक प्रसार डा. एसके सचान ने कृषि विज्ञान केंद्र सहारनपुर में मशरूम उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द किसानों को इसका लाभ मिल सके।

कृषि विज्ञान केंद्र परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग के साथ-साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। डा. सचान ने योग दिवस में भारत की अग्रणी भूमिका बताते हुए जनस्वास्थ्य के लिए योग की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस मौके पर उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र की विभिन्न इकाईयों कार्यक्रमों आदि का भी अवलोकन किया। साथ ही केवीके को भारत सरकार द्वारा प्रदत्त सर्वोत्तम प्रस्तुतिकरण सम्मान भेंट किया। प्रशिक्षण सभागार में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए किसानों से संवाद किया गया। इस मौके पर निदेशक प्रसार डा. सचान को केंद्र की ओर से प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। उप निदेशक कृषि रक्षा राकेश बाबू ने विभागीय जानकारी देकर किसानों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक किया।

गोष्ठी में वरिष्ठ मार्केंटिग अधिकारी सुनील कुमार, उद्यमी तरुण सिघल, सतबीर मदनूकी, मैनपाल, गुरजीत सिंह, यशपाल, कुलदीप, अनिल, मंजू, अजित, संजय सैनी, सोमपाल सैनी, जीवन सिंह, विपिन परमार के अलावा केंद्र के डा. प्रमोद कुमार, डा. विरेंद्र सिंह, राजाराम, अश्वनी कुमार, सुमित कुमार, सीताराम, संजय कुमार आदि रहे।

किसान हित की सोचे सरकार

संवाद सूत्र, सरसावा: नेशनल हाईवे टोल प्लाजा पर कृषि कानून के विरोध मे लगातार चल रहे भाकियू के धरना स्थल पर किसान यूनियन की पंचायत में सरकार को चेतावनी देते कहा कि वह किसान आंदोलन को बदनाम करने के बजाए किसान हित की सोचें। जब तक मांगे पूरी नहीं होती, धरना जारी रहेगा। 24 जून को सभी किसान अपने वाहनों व ट्रैक्टर-ट्राली से गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे। किसान पंचायत में प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार आंदोलन को बदनाम कर रही है, उससे प्रतीत होता है कि सरकार की किसानों के प्रति सोच अच्छी नहीं है।

chat bot
आपका साथी