ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने 2-1 से जीतद्य फुटबाल मैच

सहारनपुर जेएनएन। बेहट में ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने खान स्पोटिग फुटबाल कल्ब का मैच 2-1 स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:16 PM (IST)
ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने 2-1 से जीतद्य फुटबाल मैच
ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने 2-1 से जीतद्य फुटबाल मैच

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने खान स्पोटिग फुटबाल कल्ब का मैच 2-1 से जीत लिया। यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति हाजी मोहम्मद हाजी इकबाल व कुलपति सैय्यद अकील अहमद ने टीम को मुबारकबाद देते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी का लक्ष्य युवाओं को शिक्षा के साथ ही खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़ाना है।

इस्लामिया कालेज के ग्राउंड में खेले गए 90 मिनट के इस रोमांचक फुटबाल मैच को ग्लोकल यूनिवर्सिटी की टीम ने 2-1 से जीत कर यूनिवर्सिटी कद्ये सौगात दी। कुलाधिपति ने कहा कि ग्लोकल यूनिवर्सिटी की स्थापना का उद्देश्य बच्चों का चहुंमुखी विकास करना है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी फुटबाल हो या क्रिकेट सभी तरह के खेलों को बढ़ावा दे रही है, जो छात्र जिस खेल में रूची रखता है। उसे वैसी ही सुविधा दी जाएगी। क्रिकेट स्टार कपिल देव को भी यूनिवर्सिटी का भ्रमण कराया गया था। फुटबाल टीम की हौसला अफजाई के लिए आयोजित इस कार्यक्रम को उप कुलपति एनके गुप्ता व सतीश शर्मा ने भी संबोधित किया। डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा. वीर नारायण ने सभी छात्रों को विश्वास दिलाया कि भविष्य में उन्हें राज्य स्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा।

संबलहेड़ी सहित कई गांवों में बुखार का कहर, दर्जनों बुखार से पीड़ित

सड़क दूधली: ब्लाक मुजफ्फराबाद के गांव संबलहेड़ी में इन दिनों बुखार का प्रकोप जारी है। ग्रामीणों की माने तो हर घर में बुखार के मरीज हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ग्रामीणों की सुध नहीं ले रहा।

ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार, शेर सिंह व केएस राणा आदि का कहना है कि उनके गांव में करीब बीस दिन से लोग बुखार की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं। गौरव, पूरण सिंह, राजबीर, जौहर, रिकू, जय कुमार, आदित्य, अतुल आदि बुखार की चपेट में हैं। इनमें से कई लोग शहर के निजी चिकित्सकों के यहां भर्ती हैं, जबकि कई गांव के ही चिकित्सकों से इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि शहर के निजी चिकित्सक बुखार को डेंगू बता रहे हैं, जबकि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर वायरल बता रहे हैं। ग्राम प्रधान के अनुसार उन्होंने सीएचसी मुजफ्फराबाद के इंचार्ज को गांव की स्थिति के बारे में अवगत करा दिया था तथा उन्होंने गांव में शिविर लगवाने की बात कही थी, लेकिन आज तक शिविर नहीं लगाया गया। प्रधान के अनुसार उन्होंने गांव में फॉगिग व सैनिटाइजर का छिड़काव करा दिया है। आस-पास के गांव रामखेड़ी, तिवाया, खतौली, पाली, घड़कौली व बुड्ढा खेड़ा पुंडीर में भी बुखार ने पांव पसार रखे हैं। इस संबंध में जब पीएचसी मुजफ्फराबाद के प्रभारी डा. अशोक से बात करनी चाही तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी