सहयोग से पूरा होगा साक्षर भारत का सपना : बृजेश सिंह

ब्लाक संसाधन केंद्र गुनारासा पर बुधवार को जागरुकता संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय प्रबंध समितियों के अध्यक्ष सचिव व ग्राम प्रधानों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:49 PM (IST)
सहयोग से पूरा होगा साक्षर भारत का सपना : बृजेश सिंह
सहयोग से पूरा होगा साक्षर भारत का सपना : बृजेश सिंह

सहारनपुर, जेएनएन। ब्लाक संसाधन केंद्र गुनारासा पर बुधवार को जागरुकता संगोष्ठी एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय प्रबंध समितियों के अध्यक्ष, सचिव व ग्राम प्रधानों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इस दौरान विधायक बृजेश सिंह ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक किया है। उन्होंने आह्वान किया कि वह सरकार के साक्षर भारत के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें। देवबंद ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विजय त्यागी ने कहा कि अध्यापक समाज का निर्माता होता है। उसके कंधों पर भविष्य बेहतर बनाने की जिम्मेदारी होती है। उप शिक्षा निदेशक योगराज सिंह ने कहा कि अध्यापक का समय पालन, अनुशासन और अनुपालन अति आवश्यक है। खंड शिक्षा अधिकारी बृजमोहन सिंह ने ग्राम प्रधानों, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्षों एवं सचिव को विद्यालय को दी जा रही ग्रांट के सदुपयोग के बारे में बताया और सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार धन का व्यय करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन रोबिन मित्तल ने किया। इस दौरान एआरपी योगेंद्र मलिक, शिवकुमार, प्रभात यादव, डा. संजय, इस्लामुर्रहमान समेत काफी संख्या में परिषदीय विद्यालयों के अध्यापक मौजूद रहे। सफाई कर्मियों को उपकरण और वर्दी देने की मांग

देवबंद : उत्तर प्रदेश स्थानीय एवं राज्य सफाई कर्मचारी संघ द्वारा पालिका अधिशासी अधिकारी ज्ञापन देकर सफाईकर्मियों को शासन के निर्देशानुसार सफाई के उपकरण एवं सर्दी व गर्मी की वर्दी उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई। बुधवार को संघ के नगर महामंत्री दीपक चंचल के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद पहुंचे कार्यकर्ताओं ने ईओ को संबोधित ज्ञापन एसआइ नगर पालिका को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में रोशल लाल, राहुल वाल्मिकी, अविनाश वाल्मिकी, मुकेश, अरविद, मनोज, राजू, अजीत आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी