श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाई गीता जयंती

श्री कृष्ण कृपा जियो गीता परिवार व श्री बालाजी सेवा समिति के तत्वावधान में गीता जयंती उत्सव श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाई गई। संस्कृत में गीता के श्लोक का पाठ करने के बाद दीप प्रज्जवलित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 11:27 PM (IST)
श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाई गीता जयंती
श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाई गीता जयंती

सहारनपुर, जेएनएन। श्री कृष्ण कृपा जियो गीता परिवार व श्री बालाजी सेवा समिति के तत्वावधान में गीता जयंती उत्सव श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाई गई। संस्कृत में गीता के श्लोक का पाठ करने के बाद दीप प्रज्जवलित किए गए।

शुक्रवार को बेहट रोड स्थित सिद्धपीठ श्री बालाजी धाम में आयोजित अष्टादश 18 कुंडीय महायज्ञ में भक्तों ने गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज की प्रेरणा से अष्टादश श्लोकी गीता के मंत्रों की आहुति डाली। धाम के संस्थापक अतुल जोशी महाराज ने सर्वप्रथम गीता जी व भगवान श्रीकृष्ण के स्वरूप के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आचार्य शुभम कौशिक, आचार्य कमल कांत, पं.खेमराज मिश्रा ने मंत्रोच्चार द्वारा गीता जी का पूजन कराया। भक्तों ने सामूहिक रूप से अष्टादश श्लोकी गीताजी का पाठ किया। इस मौके पर राजकुमार राजू, अनुपम गुप्ता,राजकुमार विज, विनीत शर्मा, पवन किनरा, प्रवीण अरोड़ा, हरीश नारंग, राजा नागपाल, अशोक आहुजा, सतीश गुप्ता, संजय रवि, सचिन छाबड़ा, प्रमोद माहेश्वरी, शुभम सैनी, अखिल माहेश्वरी, रामप्रताप शुक्ला, सुभाष सैनी आदि उपस्थित रहे। उधर देहरादून रोड स्थित गीता चौक पर बच्चों द्वारा संस्कृत में गीता जी के श्लोकों का पाठ किया गया। दीपक जलाए गए। वीना मलिक, मोनिका मलिक, शैफाली मल्होत्रा, शिखा कपूर, संगीता, रेनू, निर्मल आदि मौजूद रही।

दो स्थानों पर लगी आग से लाखों का नुकसान

बेहट: कस्बे के मोहल्ला लोहारान के एक लकड़ी के गोदाम में तथा मिर्जापुर क्षेत्र के गांव ख्वासपुर के दो छप्पर के घरों में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया।

बेहट के मोहल्ला सड़क पार लोहारान निवासी तनवीर पुत्र तौकीर का लकड़ी का गोदाम है, जिसमें शाम करीब पांच बजे स्टीमर मशीन से लकड़ी सुखाते हुए अचानक आग लग गई। इससे गोदाम में तो अफरा-तफरी मची ही बिल्डिग से धुंए का गुबार निकलते देख मोहल्ले के लोगों में हड़कंप मच गया। गोदाम के पास के ही एक घर में समरसिर्बल से लोगों ने आग पर काबू पाया। उधर दोपहर करीब दो बजे गांव के दिलशाद पुत्र आशिक के घर में अचानक आग लग गई। आग की लपटों ने पड़ोस के ही इस्लाम पुत्र मेहरदद्दीन का छप्पर का घर भी चपेट में आ गया। मौके पर पहुंची भीड़ ने मुश्किल से आग पर काबू पाया।

chat bot
आपका साथी