गणपति का हुआ गुणगान, विसर्जन आज

गंगोह में गणेश स्तुति व गुणगान से इस समय नगर का वातावरण पूरी तरह भक्ति मय हो गया है। रविवार को मूर्तियों का विसर्जन विधि-विधान के साथ किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST)
गणपति का हुआ गुणगान, विसर्जन आज
गणपति का हुआ गुणगान, विसर्जन आज

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में गणेश स्तुति व गुणगान से इस समय नगर का वातावरण पूरी तरह भक्ति मय हो गया है। रविवार को मूर्तियों का विसर्जन विधि-विधान के साथ किया जाएगा।

नगर में भी गणेश उत्सव की धूम 10 सितंबर को आरंभ हो गई थी। नगर में अनेक स्थानों पर लगातार धार्मिक कार्यक्रम चल रहे हैं। अनुष्ठान के साथ गणेश जी महाराज की प्रतिमाओं की स्थापना कराई गई थी। इस वर्ष भी गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। श्रद्धालुओं ने मूर्ति स्थापना के साथ ही भजन-कीर्तन आरंभ कर दिए थे। मूर्तियों का विसर्जन रविवार को किया जाएगा। मोहल्ला कानूनगोयान व राम बाग कालोनी में स्थापित इन मूर्तियों को विधि विधान से पवित्र नदियों पर ले जाया जाएगा जहां इनका विसर्जन किया जाएगा। कार्यक्रम अंतिम दिन में पहुंचते ही वातावरण पूरी तरह भक्ति मय होना आरंभ हो गया है। शनिवार को गणेश जी का गुणगान करने वालों में प्रेमलता, स्वाति, पूजा, सुमन, कुसुम, यशोदा, रजनी, साधना, रेखा, बबली, निशा, प्रियंका, मोनिका, आरती, मधु, शशी देवी, विमला देवी, रेणू रानी, आदि शामिल रहे।

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू

गंगोह: शनिवार को यूपी बोर्ड प्रयाग राज की हाई स्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा आरंभ हो गई। पहले दिन परीक्षा में एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

अंक सुधार परीक्षा संपन्न कराने के लिए हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस परीक्षा केंद्र पर गंगोह व आसपास के क्षेत्र के छात्र-छात्राएं अपनी परीक्षा देंगे। पूरे क्षेत्र में हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस स्कूल के छात्रों को परीक्षा देने के लिए नानौता भेजा गया है। शनिवार को अंक सुधार परीक्षा आरंभ हुई। पहले दिन की प्रथम पाली में हाई स्कूल का हिन्दी का प्रश्नपत्र था। परीक्षा देने के लिए हाई स्कूल के 230 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे जिनमें एक छात्र पहले दिन परीक्षा देने नहीं आया। 229 छात्रों ने पहले दिन परीक्षा दी। इसी तरह इंटर के 91 छात्र-छात्राएं दूसरी पाली में परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे। तलाशी लेने के बाद ही छात्रों को अंदर जाने दिया गया। कोरोना के कारण इस वर्ष भी परीक्षा न होने से बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटर के बच्चों को बिना परीक्षा पास कर दिया था।

chat bot
आपका साथी