माफिया के विरुद्ध की जाए गैंगस्टर की कार्रवाई: राजमौलि

मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने गुरुवार को कहा कि कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ करने की अनुमति किसी भी स्तर पर नहीं दी जाएगी। जिला पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सभी तैयारियां पूरी कर लें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:14 PM (IST)
माफिया के विरुद्ध की जाए गैंगस्टर की कार्रवाई: राजमौलि
माफिया के विरुद्ध की जाए गैंगस्टर की कार्रवाई: राजमौलि

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने गुरुवार को कहा कि कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ करने की अनुमति किसी भी स्तर पर नहीं दी जाएगी। जिला पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सभी तैयारियां पूरी कर लें। अवैध खनन, शराब, ड्रग्स का कारोबार करने वाले तथा उक्त धंधों में लिप्त माफिया को चिन्हि्त कर उनके विरुद्ध गैंगस्टर और दूसरी संगीन धाराओं में कार्रवाई की जाए।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आपसी समन्वय ऐसे माफिया के विरुद्ध सघन अभियान चलाएं।

गुरुवार को मंडलायुक्त अपने कैंप कार्यालय कक्ष में मंडलीय कानून व्यवस्था की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि थाना नकुड़, सरसावा, गंगोह और बेहट क्षेत्रों में ड्रग्स माफियाओं की सक्रियता चिता का विषय है। पुलिस अधिकारी इन थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर दोषियों को जेल भिजवाने का काम करें। सरकार को राजस्व को भी हानि हो रही है।

पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों की कोविड के कारण मौत हुई है। उन्हें तत्काल शासन द्वारा निर्धारित धनराशि दिलाई जाए। जिला पंचायत से संबंधित निर्वाचन को गंभीरता से सम्पन्न कराएं। चुनाव में हिसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

नमाज हर बुराई से रोकती है: मुफ्ती खालिद

ननौता: नगर की पुनर्निर्माण हुई एक मिनारा मस्जिद में नमाज पढ़ना शुरू हो गया है। गुरुवार को पहली जोहर की नमाज गंगोह मदरसा जामिया अशराफुल उलूम रशीद के नाजिम मुफ्ती मौ. खालिद द्वारा पढ़ाई गई।

नगर के मोहल्ला शेखजादगान स्थित एक मीनार मस्जिद जर्जर हालत को देखते हुए पुनर्निर्माण किया गया है। नमाज के बाद मस्जिद में गंगोह जामिया अशराफुल उलूम रशीद के नाजिम मुफ्ती मौ. खालिद द्वारा जिकरुल्लाह किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मस्जिद नमाज, अल्लाह का जिक्र, कुरान की तिलावत व दीन के काम के लिए है। दुनिया की बातें मस्जिद में नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मस्जिद को आबाद करने वालों से अल्लाह बहुत खुश होता है। नमाज को पाबंदगी के साथ पढने पर जोर देते हुए मुफ्ती साहब ने कहा कि नमाज हर बुराई से रोकती है। वक्त पर नमाज की अदायगी करना चाहिए।

इस अवसर पर हाजी मौ. आरिफ, हाफिज मौ.शौकत, हाजी जिदा कुरेशी, सादिक मंसूरी, फहीम अहमद, हाफिज मसूद अहमद, हाजी मौ. इस्लाम अंसारी, हाजी अब्दुल्ला सिद्दीकी,कारी मौ. अजहर, हाफिज मौ. उस्मान गुलजार मलिक, मुस्तकीम मंसूरी, शादाब कुरेशी, मौलवी गुलफाम, हाफिज मौ. इकराम, अब्दुल वहीद, उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी