ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से उद्यमियों में रोष

पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र यूपीएसआईडीसी ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो गई। उद्यमियों ने विद्युत विभाग की घटिया कार्यप्रणाली को इसके लिए जिम्मेदार बताया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:10 PM (IST)
ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से उद्यमियों में रोष
ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से उद्यमियों में रोष

सहारनपुर, जेएनएन। पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र यूपीएसआईडीसी ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो गई। उद्यमियों ने विद्युत विभाग की घटिया कार्यप्रणाली को इसके लिए जिम्मेदार बताया है।

उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा सब स्टेशन मे स्थापित ट्रांसफार्मर मे ब्लास्ट होने से आपूर्ति ठप हो गई। लगभग 11 महीने पहले ट्रांसफार्मर के कारण पूरा औद्योगिक क्षेत्र अंधकार मे डूबा रहा था। लंबे पत्राचार के बाद लगभग 20 दिन बाद सप्लाई प्राप्त हो सकी।

उद्यमी आरके धवन, अनूप खन्न, सागर भटनागर, सुनील सैनी, अमित देवरानी ने कहा कि

आपूर्ति ठप होने से उत्पादन में परेशानी आएगी। सुमित चौधरी ने कहा कि उनका काम निर्यात से संबंधित है वुड कार्विंग की एक मात्र एकाइ ही है ऐसी परिस्थिति में उनके पास विदेशों से प्राप्त ऑर्डर इस कारण पूर्ण नहीं हो पाएंगे। इस दौरान संजय यादव, डीके बंसल, साजिद, मुकेश शर्मा आदि उद्यमी उपस्थित रहे।

अवैध खनन का मुकदमा दर्ज

चिलकाना: पत्रकार पर अवैध खनन का मुकदमा दर्ज होने के क्षेत्र के पत्रकारो ने रोष जताते हुये थाना प्रागण मे प्रदर्शन कर धरना दिया। थाना प्रभारी द्वारा नाम हटाने के आश्वासन के धरना बाद समाप्त कर दिया गया। गौरतलब रहे कि मंगलवार को एसडीएम नकुड द्वारा चिलकाना में सहारनपुर रोड पर खनन भरे डम्फर को रोकर जाच की गयी तो डम्फर चालक व उसका सहयोगी कोई भी कागज नहीं दिखा पाया। एसडीएम द्वारा डम्फर को सीज करने की बात कही गयी तो डम्फर सवार दो युवकों ने पत्रकार आलोक तनेजा का नाम लिया।एसडीएम ने थाना पुलिस को गिरफ्त मे आये दोनो युवकों के साथ आलोक तनेजा व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर डम्फर को सीज करने के निर्देश दिये। थाना प्रभारी राजेश भारती ने बताया कि एस डी एम नकुड के निर्देश पर लेबर कालोनी निवासी अनुज सैनी व लव शर्मा, आलोक तनेजा, डम्फर मालिक जिसान चौधरी शाकुम्भरी प्लाट मालिक सहित कुल पाच आरोपितो के खिलाफ चोरी से अवैध खनन कर सरकारी सम्पत्ति का नुकसान करने की धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर डम्फर सीज कर दिया गया। आलोक तनेजा के खिलाफ अवैध खनन करने सम्बंधी मुकदमा दर्ज होने की जानकारी होते ही कस्बे के पत्रकारो मे रोष छा गया, जिस पर चिलकाना सरसावा एवं आसपास के कुछ पत्रकारो ने थाने पर प्रदर्शन कर धरना दिया थाना प्रभारी के द्वारा मुकदमे से नाम हटाने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी