बढ़ते दामों से आम आदमी की पहुंच से दूर हो रहे फल

रामपुर मनिहारान में कोरोना क‌र्फ्यू में फलों के दाम बढ़ गए हैं। बाहर से माल कम आने तथा मरीजों के लिए व रमजान में फलों की मांग बढ़ने से ये हालात पैदा हो रहे हैं। एक सप्ताह में ही फलों के दामों में 40 से 50 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST)
बढ़ते दामों से आम आदमी की पहुंच से दूर हो रहे फल
बढ़ते दामों से आम आदमी की पहुंच से दूर हो रहे फल

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में कोरोना क‌र्फ्यू में फलों के दाम बढ़ गए हैं। बाहर से माल कम आने तथा मरीजों के लिए व रमजान में फलों की मांग बढ़ने से ये हालात पैदा हो रहे हैं। एक सप्ताह में ही फलों के दामों में 40 से 50 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है।

फलों के दिन प्रतिदिन बढ़ रहे दामों से हर कोई हैरान है। सभी फलों के दामों में इजाफा हो रहा है। आम दिनों में 20 रुपये किलो में बिकने वाला पपीता अब 60 रुपये किलो तक पहुंच गया है। गर्मी में लोगों को राहत देने वाले अंगूर के दाम भी 140 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। सेब 200 रुपये किलो तो मौसमी 120 रुपये किलो, संतरा 160 रुपये किलो, अनार 150 रुपये तक बिक रहा है। केला भी 60 रुपये दर्जन व आड़ू़ 50 रुपये किलो तक बिक रहा है। 30 से 40 रुपये बिकने वाली कीवी 70 रुपये की बिक रही है।

मुख्य मार्गो पर भी फलों के ठेले लगे हुए हैं, लेकिन कोरोना क‌र्फ्यू लगने के बाद से दिन पर दिन फलों के दामों को लेकर मनमानी की जा रही है। एक तरह से फलों के दामों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। अब यह स्थिति हो गई है कि फलों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। गर्मी में लोगों की पहली पसंद तरबूज अब 20 से 25 रुपये व खरबूजा 30 से 40 रुपये किलो में बिक रहा है। कुछ लोगों ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू की आड़ में फल विक्रेताओं ने मनमानी करना शुरू कर दी है। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी