आज से लगेगा 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका

जिले में अभी तक कोरोना को हराने के लिए 45 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण हो रहा था। इस उम्र के लोगों को दोनों डोज लगाई जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:13 PM (IST)
आज से लगेगा 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका
आज से लगेगा 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में अभी तक कोरोना को हराने के लिए 45 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण हो रहा था। इस उम्र के लोगों को दोनों डोज लगाई जा रही थी। हालांकि जिन्हें दूसरी डोज नहीं लगी है उन्हें दूसरी डोज देने के लिए टीकाकरण चलता रहेगा, लेकिन इसके लिए अब उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगेगा। सोमवार को जिले के 17 केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए एक दिन में ही पांच हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि उन्होंने टीकाकरण के लिए पूरी तैयारियां कर ली है। उन्होंने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन का सोमवार से प्रयोग किया जाएगा। इसके लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन आने शुरू हो गए हैं। शनिवार से आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए थे। रविवार तक लगभग पांच हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए है। सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले के 17 केंद्रों पर लगभग 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पहले दिन 3100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिले के जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, नेहरू मार्केट, सीएचसी देवबंद, पुराना अस्पताल आदि स्थानों पर शहर में टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी टीका लगाने का काम चल रहा है। उम्मीद है कि मंगलवार से निजी अस्पतालों में यह टीका दे दिया जाएगा। यहां पर टीके की अभी कीमत नहीं रखी गई है। अनुमान है कि 250 रुपये में ही निजी अस्पतालों में टीका लगेगा। सीएमओ ने बताया कि सुबह के नौ बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य है कि 15 मई तक लगभग 24 हजार लोगों को कोरोना का टीका लग सके।

--

1200 ने कराया रजिस्ट्रेशन

संवाद सहयोगी, देवबंद: 18 वालों को अब वैक्सीनेशन कराने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सोमवार से देवबंद सीएचसी में वैक्सीनेशन आरंभ हो जाएगा। सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन का एक सप्ताह का शेड्यूल बुक है। अभी तक करीब 1200 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बताया कि प्रतिदिन 200 लोगों का ही कोविड टीकाकरण किया जाएगा। बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.कोविन.जीओवी.इन की साइट से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी