टीकाकरण के लिए 45 से अधिक आयु के लोगों को कराना होगा पंजीकरण : सीएमओ

टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को अब पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएस सोढ़ी ने कहा कि 10 मई से 45 वर्ष से ऊपर के समस्त नागरिकों को प्रथम डोज के टीकाकरण का कार्य आनलाइन पंजीकरण कराने के बाद ही किया जाएगा। वाक इन के माध्यम से आनंद स्पाट पंजीकरण की व्यवस्था प्रथम डोज के लिये 10 मई से अग्रिम आदेशों तक के लिये स्थगित की गई है। द्वितीय डोज के टीकाकरण का कार्य पूर्व की भांति ही किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:52 PM (IST)
टीकाकरण के लिए 45 से अधिक आयु के लोगों को कराना होगा पंजीकरण : सीएमओ
टीकाकरण के लिए 45 से अधिक आयु के लोगों को कराना होगा पंजीकरण : सीएमओ

सहारनपुर, जेएनएन। टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को अब पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएस सोढ़ी ने कहा कि 10 मई से 45 वर्ष से ऊपर के समस्त नागरिकों को प्रथम डोज के टीकाकरण का कार्य आनलाइन पंजीकरण कराने के बाद ही किया जाएगा। वाक इन के माध्यम से आनंद स्पाट पंजीकरण की व्यवस्था प्रथम डोज के लिये 10 मई से अग्रिम आदेशों तक के लिये स्थगित की गई है। द्वितीय डोज के टीकाकरण का कार्य पूर्व की भांति ही किया जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सोढी ने जनपद के 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के नागरिकों से अपील की है कि वह कोविड टीकाकरण की प्रथम डोज के लिए कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप के माध्यम से अपना आनलाइन पंजीकरण कराने के उपरांत ही टीकाकरण स्थल पर जाकर टीकाकरण कराएं। डा. सोढी ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के अनुरूप जनपद के जिला चिकित्सालय, राजकीय मेडिकल कालेज सरसावा एवं सामुदायिक या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन प्रात: 09 बजे से सांय 05 बजे तक नि:शुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयुवर्ग के नागरिकों के लिए टीकाकरण अभी जनपद में आरंभ नहीं हुआ है, इसके लिए राज्य स्तर से निर्देश प्राप्त होने के उपरान्त ही टीकाकरण आरंभ किया जायेगा। कोरोना से निगम के सफाई नायक का निधन

सहारनपुर नगर निगम के एक सफाई नायक का कोरोना से निधन हो गया। उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सुबह जैसे ही निधन की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी निगम के गैराज पर एकत्र हुए। मेयर संजीव वालिया और सहायक नगर आयुक्त ने सफाई नायक के निधन को निगम की अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने ईश्वर से मृतक के परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। सफाई नायक के पास गैराज का कार्यभार भी था। सभी ने शोकसभा का दो मिनट का मौन रखते हुए श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी