खाद्य विभाग की टीम ने लिए सेंपिल, तत्काल परिणाम भी दिए

गंगोह में शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने कई दुकानों से सेंपिल लिए और उनकी मौके पर ही जांच कर परिणाम भी दिए। वहीं व्यापारी नेताओं ने कहा की उनका उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:44 PM (IST)
खाद्य विभाग की टीम ने लिए सेंपिल, तत्काल परिणाम भी दिए
खाद्य विभाग की टीम ने लिए सेंपिल, तत्काल परिणाम भी दिए

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने कई दुकानों से सेंपिल लिए और उनकी मौके पर ही जांच कर परिणाम भी दिए। वहीं, व्यापारी नेताओं ने कहा की उनका उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शनिवार की दोपहर खाद्य विभाग की टीम ने नगर में पहुंचकर व्यापारियों को मिलावटी खाद्य सामग्री के प्रति चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बारे में बताया। साथ ही खाद्य सामग्री की मौके पर ही जांच कर उसका परिणाम तत्काल ही व्यापारियों को दे दिया। उन्होंने बताया कि खाद्य सामग्री फूड का परिणाम सेफ्टी आन व्हील मोबाइल के द्वारा मौके पर ही निकाल लिया जाएगा। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी महावीर सिंह प्रेमी, मनोज कुमार, वरुण कुमार, राहुल शुक्ला आदि शामिल रहे। जानकारी मिलने के बाद व्यापारी नेता मोल्हड मल, प्रदीप तायल, मनोज गोयल, दीपांशु गोयल, रमेश नारंग आदि मौके पर पहुंचे और खाद्य निरीक्षक के सामने अपनी शिकायतें भी रखीं। वहीं आरोप लगाया कि एक व्यक्ति अधिकारियों के नाम पर दुकानदारों से वसूली करता है। खाद्य निरीक्षक ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। व्यापारी नेताओं ने अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए तथा उनकी नोक-झोंक भी हुई। व्यापारी नेताओं ने कहा कि किसी भी टीम का सहयोग किया जाएगा लेकिन किसी भी दशा में व्यापारी का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकारी राशन मामले में मुकदमा दर्ज

गंगोह में चार दिन पूर्व एसडीएम द्वारा पकड़े गए सरकारी राशन से भरे वाहन के मामले में पूर्ति निरीक्षक ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्ति निरीक्षक डा. दीपांकर शर्मा ने रिपोर्ट में कहा है कि जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की थी। टीम की जांच में सरकारी सस्ता गल्ला गोदाम से संबंधित एक अधिकारी की मामले में संदिग्धता प्रतीत हुई है। जिसकी जांच कोतवाली द्वारा की जाएगी। बताया कि मानपुर थली निवासी वाहन चालक अवैध तरीके से सरकारी राशन की खरीद-फरोख्त कर बिना लाइसेंस व्यापार कर रहा था। जिसके बाद जिलाधिकारी ने वाहन चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने व संबंधित अधिकारी के खिलाफ जांच करने को कहा है। पुलिस ने वाहन चालक राजकुमार निवासी मानपुर थली के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंर्तगत रिपोर्ट दर्ज की है।

chat bot
आपका साथी