पांच दिवसीय शिविर का समापन

सरसावा में शुक्रवार को देर शाम किसान सहकारी चीनी मिल हाईस्कूल में नागरिक सुरक्षा कोर के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा एवं अग्निशमन के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:59 PM (IST)
पांच दिवसीय शिविर का समापन
पांच दिवसीय शिविर का समापन

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में शुक्रवार को देर शाम किसान सहकारी चीनी मिल हाईस्कूल में नागरिक सुरक्षा कोर के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा एवं अग्निशमन के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ।

नागरिक सुरक्षा कोर की सरसावा यूनिट के मास्टर ट्रेनर संजय शर्मा ने प्राथमिक चिकित्सा की जानकारी दी। इस दौरान खूंटा गांठ, लट्ठा गांठ, रिप नाट, मल्टी थम नाट आदि गांठों के बारे में विस्तार से बताया।

ट्रेनिग के समापन के पर कोर के डिप्टी चीफ वार्डन देशबन्धु शर्मा ने बताया कि सिविल डिफेंस का कार्य समाज सेवा करना है। कोर के चीफ वार्डन अवतार सिंह, प्रधानाचार्य नवीन चौधरी ने भी विचार रखे।

सड़क हादसों में दो की गई जान

सहारनपुर : महानगर के दो थाना क्षेत्रों में हुए अलग-अलग सड़क हादसे में दो लोगों की जान चली गई।

हरियाणा के जनपद यमुनानगर के बुडिया निवासी हितेश 40 वर्ष पुत्र जोगिदर सोनी अपने साथी जगाधरी निवासी 35 वर्षीय मोहन को साथ लेकर बाइक पर हरिद्वार जा रहा था। मोहन के मुताबिक वह दोनों कारोबार के सिलसिले में हरिद्वार जा रहे थे। जैसे ही थाना जनकपुरी क्षेत्र में टीपी नगर के गेट के सामने पहुंचे, तभी कोई अज्ञात वाहन उन्हें साइड मार भागा। दोनों सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। पुलिस ने शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे दोनों को जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया, जहां कुछ देर बाद ही हितेश की मौत हो गई।

वहीं, थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा चौकी अंतर्गत टपरी रेलवे स्टेशन के निकट सड़क पर गश्त करती पुलिस को रात्रि करीब 2:30 बजे उत्तराखंड के हरिद्वार के ज्वालापुर का निवासी इस्तकार 38 वर्ष पुत्र इसरार जख्मी हालत में सड़क पर पड़ा मिला। पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर इस्तकार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। देहात कोतवाली पुलिस के मुताबिक घायल हालत में मिले इस्तकार ने अपने नाम पते की जानकारी देने के साथ यह भी बताया कि उसे कोई ट्रक चपेट में ले भागा था। इससे अधिक वह अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका था कि वह यहां किस काम से आया हुआ था। शुक्रवार सुबह करीब 7:30 बजे उपचार के दौरान इस्तकार की भी जिला अस्पताल में मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी