गांधी पार्क में नहीं, महाराज सिंह कालेज में लगेंगी पटाखों की दुकानें

हर वर्ष दीवाली पर सहारनपुर के गांधी पार्क मैदान में पटाखों की दुकानों को लगाया जाता था। जिला अधिकारी इसी मैदान में अनुमति करते थे लेकिन इस बार पटाखों की दुकान महाराज सिंह डिग्री कालेज ग्राउंड में लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:24 PM (IST)
गांधी पार्क में नहीं, महाराज सिंह कालेज में लगेंगी पटाखों की दुकानें
गांधी पार्क में नहीं, महाराज सिंह कालेज में लगेंगी पटाखों की दुकानें

सहारनपुर, जेएनएन। हर वर्ष दीवाली पर सहारनपुर के गांधी पार्क मैदान में पटाखों की दुकानों को लगाया जाता था। जिला अधिकारी इसी मैदान में अनुमति करते थे, लेकिन इस बार पटाखों की दुकान महाराज सिंह डिग्री कालेज ग्राउंड में लगाई जाएगी।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि इस बार गांधी पार्क मैदान में दीवाली का मेला लगाया जाएगा। इसलिए यहां पर पटाखों की दुकान लगाने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी। पटाखा विक्रेताओं को इस बार महाराज सिंह डिग्री कालेज के मैदान में अपनी दुकानें लगानी होंगी। प्रभारी अधिकारी विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि इस संबंध में जनकपुरी थाना प्रभारी प्रवेश कुमार और अग्निश्मन अधिकारी को आदेश दिया है कि पटाखों की दुकानों की पर्याप्त दूरी होनी चाहिए। कोई भी दुकान एक दूसरे के नजदीक नहीं होनी चाहिए। यहां पर दमकल विभाग की गाड़ियों का भी इंतजाम किया जाए। वहीं, पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि यातायात बाधित न हो। इसलिए इस तरह से दुकानों को लगाया जाए। दोनों संपर्क मार्ग नहीं बनवाएं तो ग्रामीण चुनाव का करेंगे बहिष्कार

जड़ौदापांडा: क्षेत्र के गांव मोरा निवासी ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस चौकी व दल्हेड़ी की पुलिया मोरा संपर्क मार्ग जल्द ही नहीं बना तो ग्रामीण आने वाले विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

थाना क्षेत्र के गांव मोरा निवासी धीर सिंह, चरण सिंह, नरेन्द्र सिंह, यशवीर सिंह आदि का कहना है कि दल्हेड़ी की पुलिया से मोरा व पुलिस चौकी से मोरा संपर्क मार्ग कई वर्षो स जर्जर हालत में है। दोनों संपर्क मार्ग पर गहरे गहरे गड्ढे हो रहे हैं। आए दिन गहरे गड्ढे दुर्घटनाओं का सबब बन रहे है। जिसके चलते किसानों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। विभाग से लेकर जनप्रतिनिधियों से संपर्क मार्ग बनवाने की कई बार शिकायत कर चुके है। इसके बावजूद भी संपर्क मार्ग नहीं बनाए जा रहे हैं। जनप्रतिनिधियों के द्वारा इसकी और ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बताया कि यदि दोनों संपर्क मार्ग विधान सभा चुनाव से पहले नहीं बनवाएं गए तो ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करेगें।

chat bot
आपका साथी