गांधी पार्क में नहीं जीआईसी ग्राउंड पर लगेंगी आतिशबाजी की दुकानें

जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने कहा कि थाना कुतुबशेर के गांधी पार्क मैदान में आतिशबाजी विक्रय स्थल के लिए अनुमोदन प्रदान किया गया था किंतु गांधी पार्क मैदान में दीपावली मेला लगाए जाने के कारण गांधी पार्क मैदान में अस्थाई आतिशबाजी के लाइसेंस जारी नहीं किये जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:30 PM (IST)
गांधी पार्क में नहीं जीआईसी ग्राउंड पर लगेंगी आतिशबाजी की दुकानें
गांधी पार्क में नहीं जीआईसी ग्राउंड पर लगेंगी आतिशबाजी की दुकानें

सहारनपुर, जेएनएन। जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने कहा कि थाना कुतुबशेर के गांधी पार्क मैदान में आतिशबाजी विक्रय स्थल के लिए अनुमोदन प्रदान किया गया था, किंतु गांधी पार्क मैदान में दीपावली मेला लगाए जाने के कारण गांधी पार्क मैदान में अस्थाई आतिशबाजी के लाइसेंस जारी नहीं किये जाएंगे।

प्रभारी अधिकारी (आयुद्ध) विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि नगर क्षेत्र में गांधी पार्क मैदान में लगने वाले अस्थाई आतिशबाजी के लाइसेंस जीआईसी ग्राउंड में लगाए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्य अग्निशमन अधिकारी व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर जीआईसी ग्राउंड में पर्याप्त दूरी बनाते हुए दुकानों को सुव्यवस्थित ढंग से लगवाना सुनिश्चित करेंगे, जिससे आवागमन में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

तहसील नकुड क्षेत्र के चार स्थानों पर आतिशबाजी बेचने की अनुमति

जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने दीपावली पर्व पर तीन दिन के लिए आनलाईन अस्थायी आतिशबाजी की बिक्री के लाइसेंस 2 से 4 नवंबर तक के लिए जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि तहसील नकुड क्षेत्र के अंतर्गत 04 स्थानों पर अस्थायी आतिशबाजी के लाइसेंस निर्गत किए गए हैं। प्रभारी अधिकारी आयुद्ध विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि थाना नकुड़ के रामलीला भवन नकुड़, थाना सरसावा के डीसी जैन इंटर कालेज, थाना गंगोह के ककराली सरोवर कस्बा गंगोह तथा थाना तीतरों के सरस्वती इंटर कालेज तीतरों में अस्थायी आतिशबाजी के लाइसेंस निर्गत किए गए हैं।

..

नगर पालिका प्रशासन दीवाली मेले की तैयारियों में जुटा

सहारनपुर, जेएनएन। जिले के गंगोह क्षेत्र के रामबाग रोड पर कंकराली सरोवर में भरने वाला भगवती मेले का दीवाली मेले के कारण 3 नवम्बर तक बढ़ा दिया गया है। नगरपालिका मेले की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश सरकार के दीपावली मेला आयोजित कर शासन की जनहितैषी योजनाओं व कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने के लिए नगरपालिकाओं में उक्त मेले आयोजित किये जा रहे हैं। इसी श्रंखला में भगवती मेले को 28 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक बढ़ा दिया गया है, जिसकी तमाम व्यवस्थाएं नगरपालिका द्वारा संचालित होगी। ईओ कृष्ण मुरारी के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम, झूलें विभिन्न स्टाल लगाएं जाएंगे, जिसमें कोई भी दुकानदार व रेडी स्वामी अपनी दुकानें निश्शुल्क लगा सकता है।

chat bot
आपका साथी