धोलाहेड़ी में पांव पसार रहा बुखार, एक ग्रामीण की मौत, प्रधान सहित कई पीड़ित

पठेड़ क्षेत्र में बुखार का कहर अब जानलेवा भी साबित हो रहा है। गांव धोलाहेड़ी के एक व्यक्ति की निजी अस्पताल में डेंगू से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:17 PM (IST)
धोलाहेड़ी में पांव पसार रहा बुखार, एक ग्रामीण की मौत, प्रधान सहित कई पीड़ित
धोलाहेड़ी में पांव पसार रहा बुखार, एक ग्रामीण की मौत, प्रधान सहित कई पीड़ित

सहारनपुर, जेएनएन। पठेड़ क्षेत्र में बुखार का कहर अब जानलेवा भी साबित हो रहा है। गांव धोलाहेड़ी के एक व्यक्ति की निजी अस्पताल में डेंगू से मौत हो गई। जबकि ग्राम प्रधान समेत दर्जनों लोग डेंगू बुखार से पीड़ित है। गांव निवासी दिलशाद पुत्र वहीद पिछले चार दिनों से बुखार से पीड़ित था, जिसका सहारनपुर में एक निजी चिकित्सक के यहां इलाज चल रहा था।

गांव धोलाहेड़ी में पिछले काफी दिनों से बुखार का प्रकोप बढ़ रहा है। पिछले चार दिनों से गांव का दिलशाद बुखार से पीड़ित था। परिजन उसे सहारनपुर निजी चिकित्सक के यहां लेकर गए थे, जहां उसका इलाज चल रहा था। परिजनों ने बताया कि उसमें डेंगू की पुष्टि भी चिकित्सक ने की थी। मंगलवार को डेंगू बुखार से उसकी हालत खराब होने पर उसकी मौत हो गई। वही ग्राम प्रधान पूनम सैनी,ग्राम प्रधान पति विनोद सैनी, अमित कुमार, मेहताब अली,फरहा, मोनू, निखिल, नितिन कुमार, ऋषि पाल, कुमारी राधा, सागर सैनी, फरहान अली, सतपाल अर्चना कविता सैनी, सोनिया सैनी बुखार से पीड़ित है, जिनका इलाज जिला सहारनपुर में निजी चिकित्सकों के यहां चल रहा है। इनमें से कई को डेंगू के लक्षण बताए गए हैं इनकी प्लेटलेट्स भी काफी कम है। गांव में बुखार का प्रकोप बढ़ रहा है। इस बारे में ग्राम प्रधान पति विनोद सैनी ने बताया कि हमारे गांव में तैनात दोनों सफाई कर्मी गांव से हटा लिए गए हैं। उन्होंने उच्च अधिकारियों से गांव में सफाई कर्मी तैनात करने की मांग की है।

वहीं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार ने बताया की दिलशाद नाम के व्यक्ति की मौत बीपी बढ़ने की वजह से हुई है। वह कल ही गांव में कैंप लगाकर और जांच करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी