रणखंडी में बुखार ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग नहीं ले रहा सुध

देवबंद के रणखंडी गांव में बुखार का कहर जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने के चलते ग्रामीणों में रोष बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:23 PM (IST)
रणखंडी में बुखार ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग नहीं ले रहा सुध
रणखंडी में बुखार ने पसारे पांव, स्वास्थ्य विभाग नहीं ले रहा सुध

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद के रणखंडी गांव में बुखार का कहर जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने के चलते ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। गांव के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से गांव में कैंप कर लोगों का उपचार कराने की मांग की है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुल्तानपुर में शिविर लगाकर बुखार पीड़ितों की जांच की।

इन दिनों रणखंडी गांव में बुखार ने बुरी तरह पांव पसार रखे है। बड़ी संख्या में लोग बीमारी की चपेट में है। ग्रामीणों के मुताबिक कई लोग डेंगू से पीड़ित है। बुखार की चपेट में आए दिनेश कुमार, प्रमोद कुमार, अनिल कुमार कश्यप, मोहन राणा आदि का कहना है कि वह एक सप्ताह से भी अधिक समय से बुखार की चपेट में है। छोटू राणा का कहना है कि गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोपीस बना हुआ है। स्टाफ की तैनाती उक्त अस्पताल में न होने के चलते उन्हें स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा है। बताया कि फिलहाल गांव में काफी संख्या में बुखार के मरीज है लेकिन स्वास्थ्य विभाग उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। सीएचसी अधीक्षक डा. अजय कुमार त्यागी ने बताया कि जहां पर बुखार पीड़ितों के बारे में सूचना मिल रही स्वास्थ्य टीम को वहां भेजकर उपचार कराया जा रहा है।

सुल्तानपुर में लगा शिविर, 45 रोगियों की जांच

देवबंद : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को सुलतानपुर गांव में शिविर लगाकर 54 रोगियों की जांच र दवाई वितरित की। साथ ही हेल्थ सुपरवाइजर अरूण आनंद के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने घर-घर जाकर डेंगू का सर्वे किया। कई घरों में पानी से भरे कूलर, डिब्बों आदि को साफ कराया। साथ ही लोगों को अपने आसपास साफ-सफाई रखने, पानी नहीं रुकने देने और हर तरह की सावधानी बरतने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी