बसपा के सुशासन को याद करते हैं किसान: डा. मेघराज

बसपा के पूर्व एमएलसी डा. मेघराज जरावरे ने कहा कि किसान हितैषी होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी आज तक गन्ने का संपूर्ण भुगतान करने में नाकाम साबित हुई है। जबकि बहुजन समाज पार्टी की सरकार में किसानों को बढ़े गन्ना मूल्य के साथ बकाया तथा ब्याज का भुगतान भी कराया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:30 PM (IST)
बसपा के सुशासन को याद करते हैं किसान: डा. मेघराज
बसपा के सुशासन को याद करते हैं किसान: डा. मेघराज

सहारनपुर, जेएनएन। बसपा के पूर्व एमएलसी डा. मेघराज जरावरे ने कहा कि किसान हितैषी होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी आज तक गन्ने का संपूर्ण भुगतान करने में नाकाम साबित हुई है। जबकि बहुजन समाज पार्टी की सरकार में किसानों को बढ़े गन्ना मूल्य के साथ बकाया तथा ब्याज का भुगतान भी कराया गया था।

मंगलवार को अपने आवास ग्राम सलेमपुर में कार्यकर्ताओं के बीच बसपा के पूर्व विधान परिषद सदस्य तथा मुजफ्फरनगर शामली प्रभारी मेघराज जरावरे ने कहा कि यदि कोई पार्टी किसान हितैषी है तो केवल बसपा है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के शासनकाल में ही किसानों के गन्ने का मूल्य बढ़ाकर बकाया भुगतान के साथ ही काफी समय से लंबित बकाया पर भुगतान पर ब्याज भी दिलाकर शासन के आदेश की अवहेलना करने वाले मिल मालिकों को जेल भेजा गया था, जबकि किसानों के नाम पर दम भरने वाली भाजपा हो या सपा केवल किसानों को बरगलाने का काम करती है, लेकिन आज का किसान बसपा के सुशासन को याद कर रहा है।

आगामी चुनाव में बसपा एक बार फिर से मजबूत होकर उभरेगी तथा प्रदेश में सुशासन कायम करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के शासन में सभी वर्गों को समान रूप से सम्मान सुरक्षा देने का काम किया गया तथा भविष्य में भी बहुजन समाज पार्टी इसी आधार पर संपूर्ण समाज की सेवा करती रहेगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को प्रदेश की सत्ता सौंपने का संकल्प लिया।

...

गोकशी की तैयारी कर रहे दो आरोपित दबोचे

चिलकाना : पुलिस ने गोकशी करने की तैयारी कर रहे दो आरोपितों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर मौके से तीन गोवंशी उन्हें काटने के उपकरण एवं तमंचा, खोका कब्जे में ले लिया। थाना प्रभारी राजेश भारती के अनुसार पुलिस ने मंगलवार सुबह ग्राम मनोहरपुर के जंगल में घेराबंदी कर गोकशी करने की तैयारी कर रहे लोगो को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया, लेकिन पुलिस घेराबंदी कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक तमंचा व खोका, गोकशी करने के उपकरण भी कब्जे में ले लिये। इतना ही नहीं पुलिस ने गोकशी के लिये लाये गये तीन गोवंश को भी कब्जे में लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस उनके खिलाफ गोकशी करने की धाराओं तथा पुलिस पर जानलेवा हमला करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्त में आये दोनों आरोपितों नौशाद पुत्र नूर मोहम्मद निवासी बनत शामली तथा हनीफ पुत्र फूल्लू निवासी जलालाबाद जिला शामली को जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी