भाकियू की किसान महापंचायत आज तैयारी पूरी

तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की रविवार 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:44 PM (IST)
भाकियू की किसान महापंचायत आज तैयारी पूरी
भाकियू की किसान महापंचायत आज तैयारी पूरी

सहारनपुर, जेएनएन। तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की रविवार 28 फरवरी को लाखनौर में होने वाली किसान महापंचायत की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। पंचायत में किसानों की ऐतिहासिक भीड़ जुटाने के लिए भाकियू नेता पिछले कई दिन से गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर रहे हैं। शनिवार को सीओ देवबंद ने मौके पर पहुंचकर पंचायत स्थल का निरीक्षण किया।

टपरी-नागल रोड पर स्थित गांव लाखनौर में रविवार को होने वाली किसान महापंचायत के लिए शनिवार को भाकियू नेताओं की टोलियों ने अलग-अलग गांवों में जाकर किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पंचायत में पहुंचने का आह्वान किया। चौधरी राजपाल सिंह ने गांव आसेवाला में सरदार हरदेव सिंह, हरजिदर सिंह से संपर्क किया। युवा जिलाध्यक्ष अजय कांबोज ने गांव गेल्हावाला में अपनी टीम के साथ संपर्क किया। गांव बाबूपुरा में युवा जिला उपाध्यक्ष पुनीत चौधरी, सोनू शर्मा, भूरा चौधरी, आकाश चौधरी ने अपनी टीम के साथ संपर्क किया। चौरादेव में जिले सिंह के यहां व बिहारीगढ़ में भाकियू नेताओं ने संपर्क कर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया है।

शनिवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी देवबंद रजनीश उपाध्याय ने गांव लाखनौर में 28 फरवरी को होने वाली किसान महापंचायत के स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने किसान महापंचायत के आयोजकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपनी टीम बनाकर व्यवस्था को दुरुस्त रखें तथा वाहनों के लिए खड़ा करने के स्थान को भी निश्चित करें, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के जिला महामंत्री अशोक चौधरी, अमित मुखिया, संजय सिंह, धर्मवीर प्रधान, मेवाराम आदि उपस्थित रहे।

भड़काऊ भाषण पर रहेगी नजर

किसान पंचायत को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी की है। सुरक्षा की ²ष्टि से एक कंपनी पीएसी व चार-पांच थानों की फोर्स लगाई गई है। साथ ही भाषण पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। आयोजकों से इस बात की भी अपील की जा रही है कि व्यवस्था बनाकर वाहनों को खड़ा कराएं ताकि लोगो को आवागमन में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

- डा. एस चन्नप्पा, एसएसपी, सहारनपुर

chat bot
आपका साथी