खेतों में नियमों का पालन, मंडी में उड़ रहीं धज्जियां

महंगी के गंगोह सब्जी मंडी प्रशासन के लाख जतन के बावजूद भी लोग सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:11 PM (IST)
खेतों में नियमों का पालन, मंडी में उड़ रहीं धज्जियां
खेतों में नियमों का पालन, मंडी में उड़ रहीं धज्जियां

सहारनपुर, जेएनएन। महंगी के गंगोह सब्जी मंडी प्रशासन के लाख जतन के बावजूद भी लोग सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

मंडी सुबह पांच बजे शुरू हो जाती है, जिसमें छह बजे से सुबह नौ बजे तक तो अधिक भीड़ होती है, लेकिन यहां भी कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों का पालन नहीं होता दिखता। काफी लोग अभी यहां बिना मास्क ही आ रहे हैं। मंडी परिसर में लाउडस्पीकर के माध्यम से मंडी प्रशासन ने लोगों को कोरोना के प्रति नियमों के पालन की अपील की थी, लेकिन उनकी अनदेखी जारी है।

गांवों में सफाई व्यवस्था चौपट, लगे गंदगी के ढेर

जड़ौदापांडा: पंचायत चुनाव होने के बाद क्षेत्र के दर्जनों से भी अधिक गांव में सफाई व्यवस्था चौपट पड़ी हुई है, जिसके चलते कोरोना महामारी गांवों में पैर पसार रही है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गावों में सफाई कराने की मांग की है।

थाना क्षेत्र के गांव दर गांव साफ सफाई की व्यवस्था चौपट पड़ी हुई है। स्थानीय प्रशासन गहरी नींद में है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम सचिव फोन तक नहीं उठाते हैं। गांवों में कूड़ों के ढेर लगे हुए हैं। पानी की निकासी की नालियां गंदगी से भरी पड़ी है। कोई भी गंदगी की और देखने वाला नहीं है। क्षेत्र के गांवों में कोई घर ऐसा नहीं बचा है, जो बुखार से पीड़ित नहीं हो। गाव में साफ सफाई व कीट नाशक दवा का छिड़काव नहीं होने से भंयकर बीमारियां पैर पसार रही हैं, जबकि कोरोना का प्रकोप निरंतर बढ़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में सफाई कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी