चीनी मिल में किसान और तौल लिपिक में मारपीट, मची अफरा तफरी

देवबंद में त्रिवेणी चीनी मिल में सोमवार देर रात तौल लिपिक और किसान के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई जिसके बाद काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:11 PM (IST)
चीनी मिल में किसान और तौल लिपिक में मारपीट,  मची अफरा तफरी
चीनी मिल में किसान और तौल लिपिक में मारपीट, मची अफरा तफरी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में त्रिवेणी चीनी मिल में सोमवार देर रात तौल लिपिक और किसान के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई, जिसके बाद काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंच पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। सुरक्षा की दृष्टि से मिल परिसर में फोर्स तैनात कर दिया गया है।

सोमवार की देर रात मिल गेट स्थित तौल कांटे पर किसी बात को लेकर लेकर एक गांव के किसान और तौल लिपिक के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में बदल गई। मारपीट की घटना से मिल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बाद में किसान के साथ मारपीट की घटना जैसे ही गांवों में पहुंची तो काफी संख्या में किसान मिल गेट पर एकत्रित हो गए। जिसके चलते घंटों तौल कार्य बाधित बना रहा। मिल अधिकारी भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। मामला बढ़ता देख मिल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सोलंकी ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराते हुए पुन: तौल शुरू कराया। बताया जा रहा है कि झगड़े के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से कई राउंड हवाई फायर भी हुए। हालांकि पुलिस और मिल प्रबंधन फायरिग की घटना से इंकार कर रहा है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि चीनी मिल में झगड़े की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रण में कर लिया था। किसी तरह की कोई फायरिग मौके पर नहीं हुई। किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मंगलवार को भी सुरक्षा की ²ष्टि से मिल परिसर में पुलिस व आरएएफ के जवान तैनात रहे।

-----

मिल प्रबंधन ने सुलझाया मामला

मिरगपुर गांव के तौल लिपिक और रणखंडी गांव के किसान के बीच किसी बात पर कहासुनी हो गई थी। मामले को मिल प्रबंध तंत्र द्वारा सुलझा लिया गया है।

दीनानाथ मिश्र, चीनी मिल उपाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी